Lulu Mall Lucknow: नवाबों के शहर लखनऊ में खुला ‘लुलु मॉल’ – खासियतें ऐसी कि 50 हजार लोग एक साथ कर सकते हैं शॉपिंग

450
Lulu Mall in Lucknow
Lulu Mall in Lucknow

लखनऊ में देश का सबसे बड़ा लुलु अंतरराष्ट्रीय मॉल खुल गया है. 2000 करोड़ की लागत से यह करीब 22 लाख वर्गफीट क्षेत्र में बनाया गया है. इसमें एक साथ 50,000 लोग शॉपिंग कर सकते हैं, तो 16000 लोग बैठकर फूड कोर्ट में एक साथ खाना भी खा सकते हैं
सुपरमार्केट श्रृंखला का संचालन करने वाले लुलु ग्रुप इंडिया ने रविवार को लखनऊ में एक मॉल की शुरुआत की. इसके साथ ही उन्होंने अपने कारोबार का विस्तार भी किया है. संयुक्त अरब अमीरात स्थित लुलु ग्रुप ने बताया कि कोच्चि, बैंगलोर और तिरुवनंतपुरम के बाद लखनऊ चौथा शहर है जहां उसने अपना सुपरमार्केट खोला है. इसके साथ ही लुलु ग्रुप ने उत्तर भारत में भी अपनी शुरुआत कर दी है.

कई सुविधाएं

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल का उद्घाटन किया. काफी बड़े क्षेत्र में ये मॉल फैला हुआ है. यह मॉल 2.2 मिलियन वर्ग फीट में बना है. साथ ही इस मॉल में कई सुविधाएं हैं. यहां कई ब्रांड के शोरूम खुले हैं. साथ ही कई रेस्टोरेंट और कैफे भी है, जहां एक वक्त में 1600 लोग एक साथ बैठ सकते हैं. इसके अलावा इस मॉल में सिनेमा का मजा भी लिया जा सकता है. साथ ही यहां बच्चों के लिए गेम्स की सुविधा भी है.

ये भी है खासियतें

  • 300 से ज्यादा देशी और विदेशी ब्रांड्स
  • 11 स्क्रीन का सुपरप्लेक्स
  • 15 रेस्टोरेंट, 25 फूडकोर्ट
  • मल्टीलेवल कार पार्किंग (3000 गाड़ियों की पार्किंग क्षमता)
  • एक वक्त में कर सकेंगे 50 हजार लोग शॉपिंग

कई देशों में कारोबार

आपको बता दें कि इस समूह का कारोबार हाइपरमार्केट, शॉपिंग मॉल, खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों समेत ई-कॉमर्स जैसे क्षेत्रों में फैला हुआ है. समूह के संस्थापक युसुफ अली ने वर्ष 2000 में लुलु हाइपरमार्केट की स्थापना की थी. उनका जन्म केरल के त्रिशूर जिले में हुआ था. फिलहाल ग्रुप की ओर से कई देशों में अपना कारोबार किया जा रहा है. लुलु ग्रुप वर्तमान में पश्चिमी एशिया, अमेरिका और यूरोप के 22 देशों में कारोबार का संचालन कर रहा है.