लुधियाना में काेराेना वैक्सीन के लिए पहले चरण की तैयारी पूरी, 30 हजार हेल्थ केयर वर्करों का हुआ रजिस्ट्रेशन

229
India corona update

पंजाब सरकार का मकसद ड्राई रन से काेराेना वैक्सीनेशन की तैयारियों को जांचना है। इस दौरान किसी भी व्यक्ति को वैक्सीन नहीं दी जाएगी, लेकिन वैक्सीनेशन से संबंधित पूरी प्रकिया का पालन होगा।

सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने कहा कि ड्राई रन में मेडिकल आफिसर और इंचार्ज को भेजा जाएगा। यह इसलिए किया जाता है, ताकि कोई कमी रहे तो उसे अभी से ही ठीक किया जा सके। यह एक तरह से रिहर्सल है। पहले चरण में कोरोना से बचाव की वैक्सीनेशन के लिए अब तक जिले के 30 हजार हेल्थ केयर वर्करों की रजिस्ट्रेशन हो चुकी है।

सेहत विभाग के अनुसार डिस्ट्रिक्ट सिविल अस्पताल, डीएमसी अस्पताल, जगराओं सिविल अस्पताल, खन्ना सिविल अस्पताल, रायकोट सिविल अस्पताल, माछीवाड़ा सीएचसी और पायल में पड़ते धमोट के हेल्थ सेंटर पर कोरोना वेक्सीनेशन का ड्राई रन होगा।

शुक्रवार को कोरोना के 50 मामले आए। यह लगातार पांचवां दिन है, जब पचास तक मामले आए। इन 50 में से 43 मामले लुधियाना और 7 दूसरे जिलों व राज्यों के रहे। वहीं सीएमसी अस्पताल में भर्ती 39 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। जिले में अब तक 955 संक्रमितों की मौत हो चुकी है जबकि दूसरे जिलों के 440 लोग दम तोड़ चुके हैैं। अब तक जिले में 24558 लोग पाजिटिव आए हैं जिसमें से 23171 कोरोना को मात दे चुके हैं।

जिले में रिकवरी रेट 94.35 फीसद हो गया है। यहीं नहीं अब एक्टिव केस 500 से कम रह गए हैं। शुक्रवार को एक्टिव केसों की संख्या 429 रही। इसमें से 322 केस होम आइसोलेट, 11 सिविल अस्पताल और 54 निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।