लुधियाना में 25 दिन बाद कोरोना संक्रमित मिले 500 के पार, इसी के साथ अब कुल अकड़ा हुआ 20585

360

सेहत विभाग के अधिकारी कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत के संकेत दे चुके हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञ यह भी संभावना जता रहे हैं कि पंजाब में नवंबर के आखिरी सप्ताह के बाद कोरोना तीसरे चरण पर पहुंच सकता है। ऐसे में सावधान रहने की जरूरत है। रविवार को जिले में कोरोना के 65 मामले सामने आए, जबकि दो मरीजों की मौत हो गई। दम तोड़ने वालों में माडल टाउन फतेह सिंह नगर निवासी 67 वर्षीय व फील्डगंज निवासी 49 वर्षीय पुरुष शामिल थे।

अभी 11 मरीज वेंटिलेटर पर हैं, जिसमें से चार लुधियाना व सात अन्य जिलों के हैं। जिले में अब तक 844 मरीज दम तोड़ चुके हैं। सेहत विभाग के अनुसार अब तक 20585 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 19228 लोग ठीक हो चुके हैं। हालांकि अब जिले में एक्टिव केस लगातार बढ़ रहे हैं। जिले में अब कोरोना के 510 एक्टिव केस हो गए हैं। अहम बात ये है कि 11 अक्टूबर के बाद से सक्रिय मरीजों की संख्या 500 से कम ही चल रही थी, लेकिन 25 दिन बाद ये आंकड़ा फिर से 500 पार कर गया।

सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने कहा लोगों का लग रहा है कि कोरोना खत्म हो गया है, जो कि गलत धारणा है। यही गलती भारी पड़ सकती है। देखने में आया है कि शहर के प्रमुख बाजारों, सार्वजनिक स्थानों व धार्मिक स्थलों में आने वाले लोग अभी मास्क नहीं पहन रहे हैं। इन जगहों पर लोगों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनना चाहिए। अभी स्थिति नियंत्रण में है।

जिले में वीरवार को डेंगू के 30 नए मामले सामने आए। इसकी के साथ यह आंकड़ा 1238 पहुंच गया है जबकि 1769 संदिग्ध मरीज हो गए हैं। यह जानकारी सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा ने दी। दूसरी तरफ गुरु गो¨बद सिंह नगर में डेंगू का लारवा पाया गया।