लखनऊ विश्वविद्यालय में 50 छात्र कोरोना संक्रमित, सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित

231
Lucknow-university
Lucknow-university

उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार की चिंता को बढ़ा दिया है. इस बीच स्कूलों को बंद कर दिया गया है. वहीं लखनऊ विश्वविद्यालय ने 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. दरअसल लखनऊ विश्वविद्यालय के 50 छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया है. फिलहाल के लिए विश्वविद्यालय परिसर को बंद कर दिया गया है और सभी सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. हालांकि अब परीक्षा अब कब होगी इस बाबत किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है. सेमेस्टर परीक्षा की अधिकारिक तारीख का ऐलान अधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर की जाएगी.

विश्वविद्यालय ने जारी किया नोटिस
विश्वविद्यालय द्वारा जारी अधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि लखनऊ विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कॉलेज के छात्रों को सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय में बढ़ते कोरोनो के मामलों के कारण 15 जनवरी से 31 जनवरी के बीच आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं को पुनर्निर्धारित किया गया है. परीक्षा कई नई तारीखें होंगी.

इससे पहले जारी आदेश के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सभी कॉलेजों को 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. इस दौरान ऑफलाइन मोड में कक्षाएं संचालित की जाएंगी. नोटिस में कहा गया था परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. हालांकि कोरोना की तीसरी लहर के आने के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों की मांग है कि परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में कराया जाएगा. हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब लखनऊ विश्वविद्यालय की सेमेस्टर की परीक्षा को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है.