लखनऊ से गिरफ्तार खालिस्तानी समर्थक आतंकी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा, विदेशों से फंडिंग करने वालों से जुड़े है तार

319

विकासनगर व क्राइम ब्रांच की टीम ने खालिस्तान समर्थक आतंकवादी जगदेव सिंह उर्फ जग्गा को सचिवालय चौराहे से दबोच लिया। उसका साथी पंजाब में गिरफ्तार किया गया था। पंजाब पुलिस केइनपुट पर आतंकी को दबोचा गया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया। जहां से पंजाब पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर चली गई।

संयुक्त पुलिस आयुक्त निलाब्जा चौधरी के मुताबिक पंजाब पुलिस की स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल अमृतसर की टीम ने संपर्क किया। सूचना दी कि खालिस्तान समर्थक एक आतंकवादी लखनऊ की तरफ जा रहा है। उसके साथी जगरूप सिंह को पंजाब में गिरफ्तार किया गया है। उसने लखनऊ की तरफ जाने की जानकारी दी। इसके बाद क्राइम ब्रांच व उत्तरी जोन की टीम सक्रिय हो गई। संयुक्त आपरेशन में पुलिस टीम ने सोमवार दोपहर को सचिवालय कालोनी चौराहे से दबोच लिया। पकड़ा गया आतंकवादी पंजाब के फिरोजपुर फतेगढ़ सबरा का रहने वाला है। उसकी तलाश पंजाब की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की पुलिस कर रही थी।

जेसीपी के मुताबिक जगदेव सिंह जग्गा के तार विदेशों से खालिस्तानी मूवमेंट के लिए होने वाली फंडिंग से भी जुड़े हैं। जग्गा और उसके पकड़े गये साथी को विदेशों से असलहों की खरीदारी के लिए फंड आते थे। जिसका खुलासा पंजाब की स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की जांच में हुआ। इसी आधार पर उसके साथी को रविवार को अमृतसर में दबोचा गया था। उससे पूछताछ में जग्गा की लोकेशन मिली। जग्गा व उसके साथी को फंडिंग इंग्लैंड से परमजीत सिंह पम्मा और जर्मनी से मलतानी सिंह कर रहा था। पुलिस ने सभी खातों पर लगातार निगरानी कर रही है। विदेशों से हो रही फंडिंग से राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में जग्गा व उसके कई साथी सक्रिय हैं।