Lucknow News : KGMU ने मरीजों को दी बड़ी सौगात, 90 % तक सस्ता होगा जांच और इलाज का खर्च..

222

यूपी की राजधानी लखनऊ स्थिति किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) की तरफ से मरीजों को बड़ी सौगात दी गयी है। इसके साथ ही अब से जांच और इलाज के शुल्क के दामों में कमी लाने के फैसले पर मोहर लगाई गयी है, जिसके साथ ही अब मरीजों को जांच और इलाज के दामों में 90 % तक की छूट मिलेगी। इसके साथ ही मरीजों को पैथोलॉजी विभाग में जाँच के लिए दिक्क्तों का सामना नहीं करना पड़ेगा। कार्यव्यवस्था में बदलाव के साथ ही अब जांच प्रक्रिया में तीव्रता लाइ जाएगी जिससे जल्दी जांच के साथ ही जल्द ही रिपोर्ट भी मिल सकेगी। इसके अलावा ट्रांसप्लांट से जुड़ी प्रक्रिया में भी बदलाव किया जा रहा है। केजीएमयू की पैथोलॉजी में दो इम्यूनोएसे एनालाइजर मशीन लगाई गई हैं, जो कि एकदम हाईटेक हैं।

जांच और इलाज होगा सस्ता

केजीएमयू की कार्यप्राणाली और शुल्क में किये गये बदलाव की जानकारी देते हुए केजीएमयू के प्रवक्ता डॉक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि, ” केजीएमयू के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल बिपिन पुरी ने इसका लोकार्पण कर दिया है। इसकी जिम्मेदारी भी विभाग से जुड़े हुए चिकित्सकों को दी जा चुकी है। केजीएमयू सरकार अस्‍पताल है। ऐसे में जांचें निजी पैथोलॉजी विभाग के मुताबिक 90 फीसदी सस्ती हैं।

मरीजों को मिलेगी राहत

इसके आगे बोलते हुए डॉक्टर सुधीर ने बताया कि, ”पूरे उत्तर प्रदेश के किसी भी सरकारी हॉस्पिटल में ऐसी मशीनें नहीं हैं। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश के 75 जिलों से मरीजों के यहां आने की संभावना है। सभी को राहत मिलेगी। बता दें कि केजीएमयू उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज है। इसी वजह से देश भर से काफी मरीजों को इस अस्‍पताल में रेफर किया जाता है।