Lucknow News : हाईस्कूल में फेल छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, परिवार में मचा कोहराम…

103
suicide
suicide

लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के मऊ गांव से दुःखद घटना सामने आई है। यहाँ रहने वाली हाईस्कूल की छात्रा महिमा (15वर्ष) ने हाईस्कूल में फेल होने पर फांसी लगाकर जान दे दी। महिमा ने कमरे में घर के प्रथम तल की छत में निकली सरिया में साडी का फंदा बनाकर खुदखुशी कर ली। इस बात की जानकारी होने पर घर में कोहराम मच गया। आत्महत्या की सूचना पुलिस प्रशासन को दी गयी , मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

महिमा रिजल्ट आने के बाद से परेशान चल रही थी

दरअसल, मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले डीसीएम चालक कुलदीप सिहं अपनी पत्नी संगीता व चार बेटियों माही,महिमा,मुस्कान व खुशी के साथ रहते है। 25 अप्रैल को आए हाईस्कूल और इंटरमीडियट के रिजल्ट में उनकी दो बेटियों मुस्कान और महिमा ने काशीश्वर इंटर कालेज से हाईस्कूल की परीक्षा दी थी। रिजल्ट आने पर मुस्कान तो पास हो गयी और महिमा फेल हो गयी। इस बात दे दुखी महिमा रिजल्ट आने के बाद से परेशान चल रही थी। इसी के चलते बीते बुधवार की रात सभी खाना खाकर अपने-अपने कमरे में चले गए। आधी रात को जब सभी गहरी नींद में सोए थे , इस दौरान बेटी महिमा ने घर के प्रथम तल की छत में निकली सरिया में साड़ी का फंदा डालकर फांसी लगाकर जान दे दी।

पिता कुलदीप ने बताया की, गुरूवार की सुबह 5:30बजे के करीब पत्नी संगीता सोकर उठी ओर छत पर गयी तो बेटी महिमा का साड़ी के फंदे से शव लटकता देखा तो चीख पड़ी। जिसके बाद मौके पर ग्रामीणो की भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी।” परिजनो की सूचना के बाद इंस्पेक्टर कुलदीप दूबे पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल के बाद मृतक छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। देर शाम पीएम के बाद छात्रा महिमा का शव घर पहुंचा तो कोहराम मच गया। पिता ने बेटी के शव का अन्तिम संस्कार किया।