लखनऊ में चोरी हुआ फाइटर जेट मिराज का पहिया, चोर बोले- ट्रक का पहिया समझ ले गए थे

513
Lucknow-Miraz-Fighter-Plane-tier-chori

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शहीद पथ से चोरी हुए लड़ाकू विमान मिराज (Mirage Fighter Plane) के टायर मिल गए हैं। पुलिस और एयरफोर्स पुलिस चोरों की तलाश में जुटी थी। पुलिस चोरों को पकड़ पाती इससे पहले चोर खुद टायर लेकर एयरफोर्स स्टेशन पहुंच गए।

चोरों ने अधिकारियों से कहा कि ट्रक का टायर समझकर इसे घर ले गए थे। गलती हो गई। लखनऊ के बीकेटी एयरबेस पहुंचे दोनों चोरों के नाम दीपराज और हिमांशु हैं। दीपराज, हिमांशु का फूफा लगता है। दोनों के बताया कि 26 नवंबर की रात शहीद पथ पर एक टायर मिला था। हमलोग इसे ट्रक का टायर समझकर घर ले गए थे।

खबर देख डर गए
यह टायर दूसरे टायरों से अलग था, लेकिन हमें नहीं पता था कि किस गाड़ी का है। 3 दिसंबर को खबर देखा कि मिराज का टायर चोरी हो गया है। यह देख हमलोग डर गए कि यह टायर शायद वही है। न्यूज में शहीद पथ की घटना बताई गई थी और यह टायर सामान्य टायर से अलग था। इसलिए टायर लेकर आज हम बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन आ गए।

ट्रक ड्राइवर के बयान पर दर्ज किया गया था केस
एयरफोर्स के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि यह वही टायर है, जिसकी चोरी हो गई थी। दोनों चोर के खिलाफ आगे की कार्रवाई होगी। बता दें कि 1 दिसंबर 2021 को आशियाना थाना में ट्रक ड्राइवर के बयान पर केस दर्ज किया गया था कि 27 नवंबर 2021 को उसके ट्रक से कुछ अज्ञात लोगों ने मिराज फाइटर प्लेन का एक टायर चोरी कर लिया है।

ट्रक बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से एयरफोर्स से संबंधित सामान लेकर जोधपुर जा रहा था। 26 नवंबर की शाम को सामान लोड कर ट्रक चला था, जिसमें फाइटर प्लेन के 5 टायर भी थे। इनमें से एक टायर चोरी होने की सूचना पुलिस को दी गई थी।