लखनऊ: कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के बावजूद गरीब आम वाले के ठेले से बाट छीनकर भाग गए पुलिस वाले, गिड़गिड़ाता रहा फल विक्रेता, फोटो वायरल होने पर SHO ने मांगी माफी

469

राजधानी लखनऊ के समतामूलक चौराहे पर शनिवार को एक फल विक्रेता फल बेच रहा था। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उसने मास्क भी लगा रखा था। इसके बावजूद वर्दी के नशे में चूर कुछ पुलिस वालों ने उससे बदसलूकी की और उसके तराजू के बाट लेकर चले गए।

इस दौरान फल विक्रेता दीपू सोनकर उनसे गिड़गिड़ाता रहा पर उन्होंने एक न सुनी। फल विक्रेता उनकी बाइक के सामने खड़ा होकर गुहार लगाता रहा पर पुलिस वालों ने एक न सुनी और बाइक की डिक्की में बाट रखकर चले गए।

फल विक्रेता हताश होकर वापस लौट आया पर इस पूरे घटनाक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस विभाग जागा और बदसलूकी करने वालों से जवाब मांगा गया।

हजरतगंज एसएचओ श्याम बाबू शुक्ला ने मामले का संज्ञान लेते हुए फल वाले से माफी मांगी और उसे इलेक्ट्रॉनिक तराजू दिया साथ ही उसके ठेले के सभी फल भी खरीद लिए।

फल विक्रेता दीपू सोनकर समता मूलक चौराहे पर फल बेच रहा था। उसने मास्क पहन रखा था। तभी दो पुलिस वाले आए और उसके तराजू के बाट लेकर अपनी बाइक की डिक्की में रख लिया। दीपू उनसे गुहार लगाता रहा पर उन्होंने एक न सुनी। पुलिस वाले बाट लेकर चले गए।

पूरी कोशिश करने के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला तो दीपू निराश होकर वापस लौट आया। पुलिस वालों की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो पुलिसकर्मियों से जवाब मांगा गया।

हजरतगंज एसएचओ श्याम बाबू शुक्ला ने फल विक्रेता से माफी मांगी और उसे इलेक्ट्रॉनिक तराजू दिया और उसके सभी फल खरीद लिए।