Lucknow : सीएम योगी ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगो, जर्सी, मशाल और गान का किया शुभारंभ..

101

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लोगो, जर्सी, मशाल और गान का किया शुभारंभ किया है। इस कार्यक्रम का आयोजन लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान किया गया है। इस दौरान सीएम योगी के साथ सीएम योगी(CM Yogi) के साथ केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर(Anurag Thakur) भी मौजूद रहे है। इस मौके पर सीएम योगी ने मशाल रिले को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

आपको बता दें, इस वर्ष पहली बार यूपी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) की मेजबानी करने जा रहा है। इन खेलों का आयोजन 25 मई से प्रदेश के चार सहस्रों में किया आ जाएंगे, जिनमें लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी और गोरखपुर में किया जाएगा। इसके साथ ही इन खेलो का समापन वाराणसी में किया जाएगा।

इन जनपदों में घूमेंगी मशाल

खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के चलते इसकी मशाल को लेकर आने वाले 20 दिनों तक प्रदेश के सभी जनपदों में घुमा जाएगा। इस दौरान हर जनपद में इस रैली का भव्य कार्यक्रम के साथ स्वागत किया जाएगा। इसके बाद 25 मई को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का लखनऊ के बीबीडी यूनिवर्सिटी के क्रिकेट ग्राऊंड में इस गेस्म का भव्य उद्घाटन किया जाएगा।

खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में इन खेलों को किया गया है शामिल

खेलों इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत लखनऊ के आठ स्थानों पर 12 खेलों तीरंदाजी, जूडो, मल्लखंब, वॉलीबॉल, तलवारबाजी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, रग्बी, एथलेटिक्स, हॉकी, फुटबॉल का आयोजन किया जाएगा। वही बास्केटबॉल, कबड्डी, मुक्केबाजी, तैराकी और भारोत्तोलन का आयोजन गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में किया जाएगा। इसके साथ ही कुश्ती और योगासन की प्रतियोगिता का आयोजन वाराणसी आईआईटी-बीएचयू में किया जाएगा। गोरखपुर में रोइंग और नई दिल्ली के डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में इससे संबंधित प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।