अर्जेटीनी सुपरस्टार लियोन मेसी ने बार्सिलोना के लिए खेलते हुए किया 643वां गोल

218

अर्जेटीनी सुपरस्टार लियोन मेसी ने बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए शनिवार को वेलेंसिया के खिलाफ स्पेनिश लीग ला लीगा में बड़ी उपलब्धि दर्ज की। मेसी ने एक फुटबॉल क्लब से खेलते हुए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में ब्राजील के दिग्गज पेले की बराबरी कर ली। मेसी ने बार्सिलोना के लिए शनिवार को 643वां गोल किया।

पेले ने ब्राजील के क्लब सांतोस के लिए 19 सत्रों में खेलते हुए 643 गोल किए थे। 33 वर्षीय अर्जेटीनी खिलाड़ी ने हाफ टाइम से थोड़े समय पहले हेडर से यह गोल किया। इससे पहले उनकी पेनाल्टी को वेलेंसिया के कीपर जॉमे डोमेनेक ने रोक दिया था। बार्सिलोना ने यह मुकाबला 2-1 से अपने नाम कर लिया। बार्सा के लिए उनके अलावा रोनाल्ड अराउजो ने 52वें मिनट में गोल किया। वेलेंसिया के लिए एकमात्र गोल मुक्टार दियाखाबी ने 29वें मिनट में किया था।

2020 में नहीं खेल पाएंगे नेमार

पेरिस सेंट जर्मेन ने पुष्टि की है कि स्टार खिलाड़ी नेमार उनकी टीम के इस वर्ष बचे बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें लियोन के खिलाफ खेलते हुए घुटने में चोट लग गई थी। ब्राजील के खिलाड़ी पिछले मुकाबले में भी नहीं खेले थे, जहां पीएसजी ने लॉरिएंट को लीग एक में 2-0 से हराया था।

वह अब लिली के खिलाफ होने वाले अहम मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। 15 मैचों में पीएसजी शीर्ष पर काबिल लिली से एक अंक पीछे है। ऐसे में नेमार 23 दिसंबर को अपने घर में स्ट्रासबर्ग के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे, जो इस वर्ष पीएसजी का आखिरी मुकाबला होगा। क्लब की मानें तो वह जनवरी में ही मैदान पर वापसी कर पाएंगे।

लिवरपूल ने पैलेस को 7-0 से रौंदा

लिवरपूल के रॉबर्टो फिरमिनो और मुहम्मद सलाह के दो-दो गोलों की बदौलत लिवरपूल ने क्रिस्टल पैलेस को 7-0 से रौंद दिया। यह प्रीमियर लीग में लिवरपूल की सितंबर से पहली जीत है। इस जीत के साथ वह शीर्ष पर पहुंच गई है। यह 1989 के बाद से इस लीग में लिवरपूल की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। तब उन्होंने पैलेस को ही 9-0 से रौंदा था।