लियोन मेसी ने रिकॉर्ड मैच में दागे शानदार दो गोल, बार्सिलोना ने अलावेस को 5-1 से हराया

270

सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में अपने रिकॉर्ड 505वें मैच में दो गोल दागे, जिससे बार्सिलोना ने अलावेस पर 5-1 से बड़ी जीत दर्ज की। मेसी ने बार्सिलोना की तरफ से लीग में सर्वाधिक मैच खेलने के जावी हर्नाडिज के रिकॉर्ड की बराबरी की और इस मैच को यादगार बनाने में कसर नहीं छोड़ी।

इस स्टार स्ट्राइकर ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम और फिर 75वें मिनट में गोल दागे। उनके अलावा फ्रांसिस्को ट्रिनकाओ ने भी दो गोल किए जबकि जूनियर फिर्पो ने टीम की तरफ से आखिरी गोल किया। बार्सिलोना के 22 मैचों में 46 अंक हो गए हैं और अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रीयल मैड्रिड की बराबरी पर पहुंच गया है, लेकिन गोल अंतर में उससे आगे दूसरे स्थान पर है। अन्य मैचों में सेविया ने हुएस्का को 1-0 से हराया जबकि एइबर और वल्लाडोलिड का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।

मैनचेस्टर सिटी की आसान जीत

मैनचेस्टर सिटी ने इलके गुंडोगन के दो गोल की मदद से टॉटनहम पर 3-0 से जीत दर्ज करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की।

मैनचेस्टर सिटी ने सभी टूर्नामेंटों में लगातार 16वीं जीत हासिल की। जर्मनी के मिडफील्डर गुंडोगन ने अपने दोनों गोल दूसरे हाफ में किए। उन्होंने इस सत्र में अब तक 13 गोल दाग दागे हैं। सिटी की तरफ से पहला गोल रोड्री ने 23वें मिनट में पेनाल्टी पर किया था। इस जीत से मैनचेस्टर सिटी के 23 मैचों में 53 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज लीसेस्टर सिटी (24 मैच में 46 अंक) से सात अंक आगे हो गया है।

शीर्ष पर पहुंचा पीएसजी

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने नीस पर 2-1 से करीबी जीत दर्ज करके फ्रांस की फुटबॉल लीग-1 में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया जबकि लियोन को मोंटपेलियर के हाथों अपने घरेलू मैदान पर हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों परिणामों के बाद लिली को अब शीर्ष पर पहुंचने के लिए ब्रेस्ट के खिलाफ केवल ड्रॉ की जरूरत पड़ेगी। पीएसजी की तरफ से जुलियन ड्रैक्स्लर (22वें मिनट) और मोइस कीन (76वें मिनट) ने गोल किए। नीस के लिए रोनी लोपेस (50वें मिनट) ने गोल दागा। इस जीत से पीएसजी के 25 मैचों में 54 अंक हो गए हैं और वह लिली से गोल अंतर के कारण आगे है। लिली के 24 मैचों में 54 अंक हैं।

पिछले पांच मैचों में जीत दर्ज करने वाले लियोन को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। वह मोंटपेलियर के मिडफील्डर तेजी सेवनियर के 19वें मिनट में किए गए गोल से पिछड़ गया।

ब्राजीली मिडफील्डर लुकास पाक्वेटा ने पहले हाफ से ठीक पहले बराबरी का गोल किया लेकिन दूसरे हाफ में स्थानापन्न इली वाही ने मोंटपेलियर की तरफ से विजयी गोल दाग दिया। लियोन अब 25 मैचों में 52 अंक के साथ तीसरे स्थान पर खिसक गया है। मोंटपेलियर के 35 अंक हैं और वह आठवें स्थान पर पहुंच गया।