लखीमपुर खीरी पहुंचने की कोशिश में विपक्ष- प्रियंका गांधी के बाद अखिलेश यादव को भी हिरासत में लिया गया, लखनऊ में मची अफरातफरी

411

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौतों के बाद राजनीति चरम पर है. लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश कर रहीं प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया. वहीं, अब यूपी पुलिस ने अखिलेश यादव को अपनी कस्टडी में लिया है. अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी न जा पाएं, इसलिए उन्हें लखनऊ स्थित आवास में नज़रबंद किया गया था. इससे नाराज़ अखिलेश धरने पर बैठ गए थे.

धरने पर बैठे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को यूपी पुलिस ने हिरासत ले लिया गया है. अखिलेश यादव को पुलिस अपने वाहन में ले गई है. हिरासत में लिए जाने के दौरान पुलिस और सपा के लोगों के बीच काफी अफरातफरी रही.

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि अंग्रेजों के समय में भी किसानों पर इस तरह का अत्याचार नहीं हुआ था. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और डिप्टी सीएम केशव मौर्या को इस्तीफा दे देना चाहिए. अखिलेश ने कहा कि जिन किसानों की मौतें हुई हैं उन्हें परिजनों को दो करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की है.

बता दें कि एक दिन पहले एक गाड़ी के कुचले जाने से पांच प्रदर्शनकारी किसानों की मौत हो गई थी. ये गाड़ी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की बताई जाती है. इस मामले में किसानों की तहरीर पर केंद्रीय मंत्री के बेटे सहित 14 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. घटना से पूरे इलाके में तनाव है और धारा 144 लागू कर लिया गया है. प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव के साथ ही छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को मौके पर आने से रोक दिया गया है.