IPL 2020: शानदार गेंदबाजी की वजह से KKR को मिली पहली जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

273

शनिवार को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 142 रन बनाए. जिसके बाद 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुभमन गिल की धमाकेदार बल्लेबाजी की मदद से 7 विकेट से जीत हासिल कर लिया. केकेआर के लिए यह सीजन की पहली जीत है. वहीं हैदराबाद को लगातार दूसरी हार मिली है.

केकेआर के 3 विकेट गिरने के बाद शुभमन गिल और इयोन मॉर्गन ने पारी को संभाला और 92 रनों की साझेदारी कर जीत टीम की झोली में डाल दिया. शुभमन गिल ने नाबाद 70 रन और मॉर्गन ने नाबाद 42 रन बनाए.

हैदराबाद की पारी

हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन केकेआर की खतरनाक गेंदबाजी के आगे हैदराबाद के बल्लेबाज 17 ओवर तक 7 के रन रेट को नहीं छू पाए. यही कारण रहा कि केकेआर ने हैदराबाद को 142 रन पर ही रोक दिया. हैदराबाद के लिए मनीष पांडे 38 गेंदों पर 51 रन बनाए. उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. रिद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाए.

SRH की बल्लेबाजी

डेविड वॉर्नर- 36 रन
जॉनी बेयरस्टो- 5 रन
मनीष पांडे- 51 रन
रिधिमान साहा- 30 रन
मोहम्मद नबी (नाबाद)- 11 रन
अभिषेक शर्मा (नाबाद)- 02 रन
कोलकाता की कसी हुई गेंदबाजी

कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस मैच में 7 गेंदबाजों को आजमाया और सभी गेंदबाजों बेहतरीन गेंजबाजी की. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती ने 1-1 विकेट लिया. एक विकेट रन आउट हुआ.

केकेआर ने शुरू से ही बेहतरीन गेंदबाजी की और हैदराबाद के बल्लेबाजों पर लगाम लगाने में सफल साबित हुए. हैदराबाद की तरफ से पैट कमिंस और वरुण चक्रवर्ती ने बेहतरीन गेंदबाजी की.

पैट कमिंस ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर एक विकेट झटका. वहीं चक्रवर्ती ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिया. इनके अलावा रसेल ने 1 विकेट लिया. केकेआर के लिए आज सुनील नरेन कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने 4 ओवर में 31 रन दिए.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया.

कोलकाता की पारी

143 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत खराब रही और सुनील नरेन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उन्हें खलील अहमद ने वॉर्नर के हाथों कैच कराया. इसके बाद नीतीश राणा और शुभमन गिल ने मिलकर कुछ बड़े शॉट्स लगाए. लेकिन तभी खतरनाक दिख रहे नीतीश राणा को नटराजन ने अपना शिकार बनाया.

राणा 13 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 26 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी के लिए आए और बिना खाता खोले ही राशिद खान के शिकार हो गए.

इसके बाद मॉर्गन और गिल ने मिलकर कोलकाता की पारी को आगे बढ़ाया. गिल ने सही हुई पारी खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया. साथ ही मॉर्गन के साथ 50 गेंदों में बेहतरीन अर्धशतकीय साझेदारी भी पूरी की. इसके बाद भी यह जोड़ी नहीं रुकी और 92 रनों की साझेदारी कर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी.

हैदराबाद की गेंदबाजी

भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर में 29 दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए.
मोहम्मद नबी ने 4 ओवर में 23 रन दिए.
टी. नटराजन 3 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट झटका.
राशिद खान ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिया.
खलील अहमद 3 ओवर में 28 रन देकर 1 विकेट लिया.
अभिषेक शर्मा ने 1 ओवर में 11 रन दिए.
दोनों टीमों में हुए ये बदलाव

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में चोटिल मिशेल मार्श की जगह मोहम्मद नबी को शामिल किया गया है. ऋद्धिमान साहा और खलील अहमद को विजय शंकर और संदीप शर्मा के स्थान पर शामिल किया गया है.

केकेआर के लिये कमलेश नागरकोटी और वरूण चक्रवर्ती ने निखिल नायक और संदीप वारियर के स्थान पर अंतिम एकादश में जगह बनाई.