KKR vs CSK, IPL 2021 : रोमांचक मुकाबले में सीएसके ने केकेआर को 2 विकेट से हराया -प्लेऑफ की रेस में निकली सबसे आगे

491

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 38वां मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को दो विकेट से हरा दिया. इस जीत के बाद चेन्नई प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर पहुंच गई. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 171 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में चेन्नई ने आखिरी गेंद पर दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. केकेआर की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 45 रन बनाये. चेन्नई की ओर से शार्दुल ठाकुर और जॉश हेजलवुड ने 2-2 विकेट लिए. वहीं रवींद्र जडेजा के नाम एक विकेट रहा.

शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने केकआर की पारी की शुरुआत की. मगर 9 रन बानकर आउट हो गए. अय्यर भी 18 रन बानकर शार्दुल की गेंद पर चलते बने. इसके बाद राहुल त्रिपाठी और एक छोर को संभाला, लेकिन दूसरी तरफ से उन्हें कप्तान ऑयन मॉर्गन का साथ नहीं मिला. नीतीश राणा ने 37 रन पारी खेल टीम के स्कोर को आगे बढाया. आंद्रे रसेल ने 20 दिनेश कार्तिक के 26 रन के योगदान से केकेआर 171 के स्कोर तक पहुंच गई.

चेन्नई की मजबूत शुरुआत
सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने सीएसके की पारी को ओपन किया. दोनों 50 गेंदों पर 74 रन की ओपनिंग साझेदारी कर सीएसके को मजबूत शुरुआत दिलाई. ऋतुराज ने 40 और डुप्लेसिस ने 30 गेंदों पर 43 रन बनाए. इसके बाद मोईन अली ने 32 रनों की पारी खेली.

केकेआर के गेंदबाज हावी पर जडेजा ने मचाया धमाल
मगर इसके बाद अंबाती रायूडु, सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर केकेआर के गेंदबाज मैच पर हावी हो गए. मगर आखिरी में रवींद्र जेडेजा की तूफानी पारी ने मैच का रुख बदल दिया. सीएके को जीत के लिए अंतिम चार गेंदों पर 6 रन चाहिए थे, सीएसके के लिए यह सब आसान लग रहा था, लेकिन सुनील नारायण ने दो बल्लेबाजों को आउट कर मैच में रोमांच का तड़का लगा दिया.

हालांकि, आखिरी गेंद पर दीपक चहर ने एक रन बनाकर चेन्नई को जीत दिला दी. इस जीत के बाद सीएसके प्वाइंट टेबल में नबंर बन गई है. केकेआर के लिए नरेन तीन विकेट चटकाए. वहीं, रसेल प्रसिद्ध कृष्णा, फॉर्ग्यूसन और रसेल को एक-एक विकेट मिला.

फाफ डु प्लेसी और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच इस सीजन में अब तक 502 रनों की साझेदारी हो चुकी है. चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में टॉप पर काबिज है और इसमें इस जोड़ी का अहम रोल रहा है.