किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर बजट सत्र में शामिल होने के लिए विधानसभा पहुंचे तेजस्‍वी यादव

413

बिहार में सोमवार को नीतीश सरकार बजट पेश करेगी. सरकार द्वारा बजट पेश करने से पहले विधानसभा में विरोध-प्रदर्शन का भी सिलसिला लगातार जारी है. विधानसभा के मुख्य द्वार पर जहां विपक्ष महंगाई, बेरोजगारी, प्रश्नपत्र लीक जैसे कई मामलों पर प्रदर्शन कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी विरोध का अनोखा तरीका निकाला है.

सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेने के लिए तेजस्वी यादव अपने आवास से ट्रैक्टर से निकले. तेजस्वी यादव का ट्रैक्टर मार्च पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास से निकला. इस दौरान तेजस्वी यादव खुद ड्राइविंग सीट पर बैठकर ट्रैक्टर चलाते हुए दिखे.

ट्रैक्टर पर उनके साथ पार्टी के कुछ चुनिंदा लोग थे, जबकि उनके पीछे-पीछे कई सदस्य दौड़ रहे थे. तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला और कहा कि देश में किसानों के ऊपर अत्याचार हो रहा है. कृषि कानून किसानों पर थोपे जा रहे हैं और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ किसानों की आवाज को दबाया जा रहा है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि देश मे जो किसानों की हालत है उसके विरोध और किसान आंदोलन के समर्थन में सांकेतिक रूप से ट्रैक्टर चलाकर सदन जा रहे हैं. आज पेट्रोल-डीजल और सामान महंगे हो गए हैं. सदन में किसानों की बात को हम मजबूती से उठाएंगे. बिहार विधानसभा के मुख्य द्वार पर पदाधिकारियों ने तेजस्वी को ट्रैक्टर लेकर अंदर ले जाने की इजाजत नहीं दी जिसके बाद ट्रैक्टर को मुख्य द्वार पर छोड़ कर तेजस्वी यादव अपनी गाड़ी से अंदर गए.