कांग्रेस ने खुशबू सुंदर को प्रवक्ता पद से हटाया, प्रणव झा ने जारी किया बयान , BJP में हो सकती हैं शामिल

1031

अभिनेत्री खुशबू सुंदर के जल्द ही भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने सोमवार को उन्हें अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से हटा दिया। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव (मीडिया) प्रणव झा की ओर से जारी बयान के मुताबिक खुशबू सुंदर को प्रवक्ता पद से तत्काल प्रभाव से हटाया जाता है। ऐसी चर्चा है कि खुशबू जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकती हैं।

दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री खुशबू 2014 में कांग्रेस में शामिल होने से पहले द्रमुक में थीं। कांग्रेस सूत्रों का दावा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद से वह नाराज चल रही थीं। हाल के दिनों में वह कुछ मुद्दों पर कांग्रेस के आधिकारिक रुख से अलग राय जाहिर कर रही थीं।

कुछ महीने पहले उन्होंने पार्टी के रुख से इतर नई शिक्षा नीति का समर्थन किया था। हालांकि ऐसा करने के लिए खुशबू सुंदर ने ट्वीट कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पार्टी लाइन के इतर जाने पर माफी भी मांगी थी। खुशबू सुंदर शिक्षा नीति के समर्थन में ट्वीट कर कहा था कि नई शिक्षा नीति 2020 पर मेरा स्टैंड मेरी पार्टी से अलग है और मैं इसके लिए राहुल गांधी से माफी मांगती हूं। लेकिन मैं कठपुतली या रोबोट की तरह सिर हिलाने के बजाए तथ्यों पर बात करती हूं। अपने नेता से हम हर चीज पर सहमत नहीं हो सकते, लेकिन बतौर नागरिक बहादुरी से अपनी राय या विचार रख सकते हैं।