अमेरिका: वाशिंगटन डीसी में भी कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन, भारतीय दूतावास के बाहर लहराए गए खालिस्तानी झंडे

240

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में खालिस्तान समर्थकों ने एक बार फिर कृषि कानूनों के विरोध के नाम पर भारतीय दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया। खालिस्तान समर्थकों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत में सरकार द्वारा लागू किए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की भी मांग की। 

प्रदर्शनकारी इस दौरान हाथों में खालिस्तान का झंडा लहरा रहे थे। इससे पहले भी दूतावास के बाहर इस तरह के प्रदर्शन हो चुके हैं। पिछले साल दिसंबर में प्रदर्शनकारियों ने दूतावास के बाहर खालिस्तानी झंडे लहराते हुए गांधी जी की प्रतिमा भी खराब कर दी थी। 

बता दें कि कृषि कानून को लेकर देश में घमासान मचा हुआ है। इसे लेकर करीब 50 दिन से किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं। 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर परेड में जमकर हिंसा भी हुई। उपद्रवियों ने दिल्ली में की जगहों पर हिंसा की और लाल किले पर धार्मिक झंडा भी फहरा दिया। 

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा, तोड़-फोड़ और अन्य अप्रिय घटनाओं ने पूरे देश को सकते में डाल दिया है। अब सवाल उठ रहा है कि इन्हें रैली निकालने की इजाजत आखिर क्यों दी गई।