केरल में बिगड़ रहे कोरोना के हालात, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया राज्य का आज करेंगे दौरा

    464
    Health Minister Mansukh Mandaviya
    Health Minister Mansukh Mandaviya

    पूरे देश में कोरोना के नए मामलों को देखें तो अकेले केरल में 50 प्रतिशत मरीज हैं। इन आंकड़ों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की नींद उड़ा दी है। वह हालातों की समीक्षा करने आज केरल पहुंच रहे हैं। लेकिन, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का कहना है कि राज्य में कोरोना के हालात इतने भी खराब नहीं हैं। हम उचित कदम उठा रहे हैं। 

    वैक्सीन मांगी है, अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या कम 
    केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज का कहना है कि हमने ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने के लिए केंद्र से वैक्सीन मांगी है। उनका कहना है कि राज्य में जिस तरह से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। उसके मुकाबले अस्पतालों की भर्ती होने वालों की संख्या काफी कम है। 

    रविवार को हुईं 102 मौतें, 18,582 मामले आए सामने
    आंकड़ों की बात करें तो केरल में अबतक 3.67 मिलियन संक्रमित सामने आ चुके हैं। इसमें से 18,601 की मौत भी हो चुकी है। रविवार को राज्य में सबसे ज्यादा 18,582 मामले सामने आए, इसमें से 102 मौतों की पुष्टि हुई। वहीं करीब 21 हजार मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। इसके बाद राज्य में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 34,92,367 पहुंच गई। जबकि, राज्य में अभी भी 1,78,630 सक्रिय कोरोना मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को 1,22,970 लोगों की कोरोना जांच की गई। 

    चार जिलों में दो हजार से ज्यादा मामले 
    रविवार को केरल के मलप्पुरम, तृश्शूर, कोझीकोड, एर्णाकुलम में सबसे ज्यादा मरीज सामने आए। यहां दो हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। केरल के सभी राज्यों में 4,99,000 मरीजों का इलाज चल रहा है। इसमें 27,636 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। 

    राष्ट्रीय महामारी नियंत्रण केंद्र के अधिकारियों के साथ केरल पहुंच रहे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एएनआई को बताया कि केरल में वह मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वह मंगलवार को असम का दौरा भी करेंगे।