कानपुर: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आग की लपटें देख इलाके में हड़कंप मच गया

243

कानपुर के मंधना इलाके में सोमवार सुबह एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग की लपटें देख इलाके में हड़कंप मच गया. पेंट में केमिकल होने के होने के कारण लगभग 50 धमाकों के साथ पूरा मंधना दहल गया. धुंआ का गुबार कई सौ मीटर की दूर से देखा जा सकता है. सूचना पर दमकल की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी है. फैक्ट्री में किसी मजदूर के न फंसे होने की बात अभी तक सामने आ रही है. आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने पहुंचे श्रमिकों में दहशत फैल गई. आनन फानन सभी फैक्ट्रियां खाली करा दी गई हैं, पुलिस मौके पर पहुंच गई है.

इंडस्ट्रियल एरिया के अंतर्गत मंधना में पचोर रोड पर कई फैक्ट्रियां संचालित हैं, इनमें आज सुबह अभी फैक्ट्रियों में श्रमिकों के आने का सिलिसला शुरू ही हुआ था. इस बीच एक पेंट फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, फैक्ट्री के अंदर से श्रमिक व सुरक्षाकर्मी बाहर की ओर भागे. देखते ही देखते आग की लपटें तेज हो गई और आसमान की ओर काले धुएं का गुबार उठने लगा.

बताया जा रहा है कि इसी दौरान एक एक कर लगभग 50 धमाके हुए. ग्रामीण अपने घरों को छोड़कर सड़क की तरफ भाग निकले. धमाके इतने जोरदार थे की ड्रम के टुकड़े उड़कर 100 मीटर से अधिक दूरी तक गिरे. दमकल की गाड़ियां ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू कर लिया है. वहीं इलाके में धुएं के कारण दिन में ही अंधेरा सा छा गया है. आग का कारण अभी पता नहीं चल सका है. कहा जा रहा है कि आग लगने की एक वजह शॉर्ट सर्किट भी हो सकता है.