अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस बोलीं- कोरोना वायरस से भारत की स्थिति दुखद, हमने किया है मदद का वादा 

201

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को दुखद बताया। उन्होंने कहा कि हुए कहा कि अमेरिका ने इस चुनौती का मुकाबला करने में भारत की मदद करने का वादा किया है।

कमला हैरिस ने सिनसिनाटी, ओहायो में शुक्रवार को कहा कि इसको लेकर कोई सवाल ही नहीं है कि लोगों जीवन के संदर्भ में यह बड़ी त्रासदी है। जैसा मैंने पहले भी कहा है, एक बार फिर से कहूंगी कि हमने एक देश के तौर पर भारत के लोगों का समर्थन करने का उनसे वादा किया है।

हैरिस ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हमने डॉलर राशि के संदर्भ में वादा किया है, जो पीपीई और अन्य चीजों के मद में जाएगी। लेकिन यह दुखद है। लोग जैसी असहनीय पीड़ा से गुजर रहे हैं, उसमें मेरी प्रार्थना उनके साथ है।

इससे पहले व्हाइट हाउस ने कोविड-19 के मामलों में काफी वृद्धि के मद्देनजर भारत से यात्रा पर पाबंदी लगाने की घोषणा की थी। हैरिस ने कहा कि प्रतिबंध की खबर सार्वजनिक होने के बाद से उन्होंने भारत में अपने परिवार से बातचीत नहीं की है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा था कि रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र की सलाह पर प्रशासन चार मई से भारत की यात्रा को प्रतिबंधित करेगा।