काबुल एयरपोर्ट के बाहर दो जगहों पर आत्मघाती हमला, दो लोगों की मौत, तीन अमेरिकी सैनिकों सहित 15 घायल

    614

    अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एयरपोर्ट के बाहर आत्मघाती हमला होने की जानकारी मिली है। इसकी पुष्टि पेंटागन के प्रवक्ता ने की है। बताया जा रहा है कि इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई। साथ ही, तीन अमेरिकी सैनिकों समेत 15 लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका जाहिर की थी। साथ ही, अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट से दूर रहने की चेतावनी दी थी।

    यह है पूरा मामला
    अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि काबुल एयरपोर्ट के ऐबी गेट के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने इस घटना को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि हमलावर फायरिंग करते हुए आया और उसने खुद को बम से उड़ा लिया। जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट के इस गेट पर ऑस्ट्रेलिया के सैनिक तैनात रहते हैं। गौरतलब है कि इस हमले से कुछ देर पहले ही आईएसआईएस के आतंकियों द्वारा धमाका करने की आशंका जताई गई थी। इसका मकसद पश्चिमी देशों के उन सैनिकों को निशाना बनाना था, जो अफगान शरणार्थियों को देश से बाहर निकालने में  मदद कर रहे हैं।

    एक और धमाका होने की आशंका
    अफगानिस्तान में फ्रांस के राजदूत डेविड मार्टिनन ने काबुल एयरपोर्ट के बाहर एक और धमाका होने की आशंका जताई है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हमारे सभी अफगान मित्रों से अनुरोध है कि यदि आप हवाई अड्डे के गेट के पास हैं तो तुरंत वहां से निकल जाएं। दूसरा विस्फोट हो सकता है।’