जुवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो रोनाल्डो का दबदबा लगातार जारी – एक बार फिर बने सीरी-ए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

236

इटली क्लब फुटबॉल में धुरंधर स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का दबदबा लगातार जारी है। जुवेंटस के सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लगातार दूसरे साल इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। पुर्तगाल के रोनाल्डो ने जुवेंटस के लिए 2019 में पदार्पण के बाद यह पुरस्कार जीता था। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण यह पुरस्कार नहीं दिया गया था।

रोनाल्डो ने पिछले सत्र में 33 लीग मैच में 31 गोल किए जिसके दम पर जुवेंटस ने लगातार नौवीं बार सीरी-ए खिताब अपने नाम किया। रोनाल्डो ने इस साल कोरोना महामारी फैलने के बाद फुटबॉल पर लगे ब्रेक के बाद अपना वही खेल दिखाया है। अपनी टीम को लिए उन्होंने लगातार गोल कर उसकी जीत में अहम योगदान दिया है।

इस खास सम्मान को पाने वाले रोनाल्डो ने कहा, ‘शुरुआत में खाली स्टेडियमों में खेलना मुश्किल था, लेकिन जीत का लक्ष्य रखकर हम ऐसा करने में कामयाब रहे। आत्मविश्वास, खेल के लिए जुनून और अनुशासन के दम पर ही मैं हर साल इस उम्र में भी ऐसा प्रदर्शन कर पा रहा हूं।’

लीड्स युनाइटेड ने फुलहम को दी मात

लीड्स युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में खेले गए मुकाबले में फुल्हम को 2-1 से हरा दिया। इस मुकाबले में लीड्स युनाइटेड के लिए पैट्रिक बांफोर्ड ने 29वें और राफिन्हा ने 58वें मिनट में गोल दागे।

वहीं, फुलहम के लिए एंडरसन ने 38वें मिनट में एकमात्र गोल किया। इस मुकाबले में लीड्स के दो गोल को अयोग्य घोषित किया गया। बांफोर्ड का लीग में इस सत्र में यह 14वां गोल है। लीग में इस सत्र में सर्वाधिक गोल करने के मामले में अब वह हैरी केन से ही पीछे हैं।