जेपी नड्डा का आरोप- बंगाल में टीकाकरण सबसे कम, फर्जी टीकाकरण भी हो रहा है

555
JP Nadda Twitter account hacked

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि राज्य में कोविड-19 का टीकाकरण प्रतिशत सबसे कम है और फर्जी टीकाकरण शिविर भी लगाए जा रहे हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में ‘चुनाव के बाद संगठित हिंसा’ हो रही है और यहां महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद महिलाओं को उत्पीड़न का शिकार होना पड़ रहा है.

जेपी नड्डा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी टीकाकरण अभियान को लेकर रोज-रोज ‘‘अपने बयान बदल रही हैं’’ और केन्द्र सरकार द्वारा राज्यों को नि:शुल्क टीका उपलब्ध कराए जाने के बावजूद राज्य सरकार इस प्रक्रिया में असफल हुई है.

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप आंकड़ों को देखें तो पश्चिम बंगाल में टीकाकरण सबसे कम है. यह इकलौता राज्य है जहां आपको फर्जी टीकाकरण शिविर संचालित होते मिल जाएंगे. हमने कभी फर्जी टीकाकरण के बारे में नहीं सुना है. यहां तक कि तृणमूल कांग्रेस की सांसद मिमि चक्रवर्ती को भी फर्जी टीका लग गया है.’’

कोलकाता में संदेहास्पद शिविर का आयोजन करने के मामले में हाल ही में इस टीका शिविर के सरगना सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस शिविर में कई लोगों ने टीका भी लगवाया था. भाजपा अध्यक्ष राज्य में विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद पार्टी की बंगाल इकाई की पहली कार्यकारिणी समिति की बैठक को ऑनलाइन संबोधित कर रहे थे.

नड्डा ने कहा कि चुनाव बाद हिंसा ने राज्य प्रशासन की असफलता को साफ-साफ दिखाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं के आधार कार्ड और राशन कार्ड वापस ले लिए गए हैं और पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है. उन्होंने सवाल किया, ‘‘यह सबकुछ एक महिला मुख्यमंत्री के शासन में हुआ है. महिलाएं तमाम उत्पीड़न झेल रही हैं. अगर महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो पश्चिम बंगाल के लोगों को तृणमूल कांग्रेस कैसा शासन दे रही है?’’