बाटला हाउस एनकाउंटर को लेकर JP नड्डा, का ममता पर बड़ा हमला , बोले- पहले बताया था फर्जी, बताएं कब छोड़ रहीं राजनीति?

218

दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विपक्ष पर करारा वार कर रही है। बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए। नड्डा ने कहा कि ममता ने पहले कहा था कि अगर बाटला हाउस एनकाउंटर सच हुआ तो वह राजनीति छोड़ देंगी तो अब वह बताएं कि कब राजनीति छोड़ रही हैं?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आयोजित रैली को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, ”ममताजी ने बाटला हाउस एनकाउंटर को फर्जी बताया था और कहा था कि यदि यह सच हुआ तो मैं राजनीति छोड़ दूंगी। कोर्ट ने अब आरिज खान को बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में फांसी की सजा सुनाई है। मैं ममता जी से पूछना चाहता हूं कि वह कब राजनीति छोड़ रही हैं?”

साल 2008 में दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर मामले में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादी आरिज खान को कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने इस मामले को रेयररेस्ट ऑफ रेयर माना है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप यादव ने आरिज को मृत्युदंड के साथ ही उस पर कुल 11 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया और कहा कि इसमें से 10 लाख रुपये शहीद मोहन चंद शर्मा के परिवार के सदस्यों को दिए जाने चाहिए।

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी बाटला हाउस एनकाउंटर में दोषी आरिज खान को दिल्ली की कोर्ट द्वारा मिली फांसी की सजा पर कहा था कि मुझे सोनिया गांधी, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, दिग्विजय सिंह से सवाल पूछना है। इन लोगों ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाए थे। अब वे सब देश से माफी मांगें।

जेपी नड्डा ने कहा कि वर्षों तक तुष्टीकरण की राजनीति करने के बाद ममता बनर्जी अब चंडी पाठ कर रही हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि टीएमसी का नारा है मां, माटी, मानुष जोकि अब महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या और तुष्टीकरण में बदल गया है।

इससे पहले, नड्डा ने आज बंगाल के बांकुरा में रोड शो किया था, जिसमें हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठा हुई थी। बांकुरा जिले में पहले और दूसरे फेज में वोटिंग होनी है। पहला फेज 27 मार्च और दूसरा फेज एक अप्रैल को होगा। वहीं, बंगाल चुनाव को इस बार आठ चरणों में आयोजित किया जा रहा है। इसकी शुरुआत 27 मार्च से होगी, जोकि 29 अप्रैल तक चलेगा। सभी राज्यों में वोटों की गिनती 2 मई को एक साथ होगी।