बिडेन बोलें- गवर्नर एंड्रयू कुओमो पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच में पुष्टि होती है, तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए

272
USA president Joe Biden

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि यदि न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच में पुष्टि होती है, तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। बाइडन ने मंगलवार को ‘एबीसी न्यूज’ को दिए एक साक्षात्कार में यह बयान दिया। 

न्यूयॉर्क के गवर्नर को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, दावों को गंभीरता से लें
बता दें कि डेमोक्रेटिक नेता कुओमो पर कुछ महिलाओं ने उनके साथ यौन उत्पीड़न का सार्वजनिक आरोप लगाया है जिस पर न्यूयॉर्क के गवर्नर ने कहा था कि उनके खुले व्यवहार के कारण किसी को ऐसा लग सकता है।

उन्होंने अपने बर्ताव को लेकर खेद भी जताया था। इसी मुद्दे पर बाइडन से इंटरव्यू लेने वाले प्रस्तोता जॉर्ज स्टेफानोपोलोस ने सवाल किया कि अगर जांच में महिलाओं के दावों की पुष्टि हुई तो क्या कुओमो को इस्तीफा देना चाहिए?

बाइडन ने इसके जवाब में कहा, ‘जी हां।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है उन पर मुकदमा भी चलाया जाएगा। बाइडन ने कहा, मुझे लगता है कि सामने आकर अपनी बात रखने के लिए हिम्मत चाहिए, इन दावों को गंभीरता से लेना चाहिए। इनकी जांच होनी चाहिए, जो कि अभी चल भी रही है। न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स मामले की जांच की अगुवाई कर रही है।