टेक्सास मॉल फायरिंग की जो बाइडन ने की निंदा, US में हथियारों पर प्रतिबंध लगाने के लिए नए सिरे से किया आह्वान..

922
President Joe biden
President Joe biden

टेक्सास के शॉपिंग मॉल में 9 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना से पूरा अमेरिका हिला हुआ है. घटना के बाद अमेरिकी प्रशासन एक्शन में है. यहां तक कि खुद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक्शन में दिख रहे हैं. उन्होंने रविवार को इस घटना की निंदा की और साथ ही एक बार फिर अमेरिका में हथियारों पर प्रतिबंध लगाने के लिए नए सिरे से आह्वान किया.

सार्वजनिक भवनों पर अमेरिकी झंडा आधा झुका रहेगा

न्यूज एजेंसी के अनुसार बाइडन ने कहा, ‘एक बार फिर मैं कांग्रेस से हमला करने वाले हथियारों और मैगजीन पर प्रतिबंध लगाने वाला विधेयक भेजने के लिए कहता हूं. इसे तत्काल लागू करना समय की आवश्यकता है.’ उन्होंने कहा, ‘मैं इस पर तुरंत हस्ताक्षर करूंगा. हमें अपनी सड़कों को सुरक्षित रखने के लिए कुछ भी कम नहीं चाहिए.’ इसके अलावा राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक आदेश जारी किया है कि टेक्सास में गोलीबारी में मारे गए पीड़ितों के सम्मान में सभी सार्वजनिक भवनों पर अमेरिकी झंडा आधा झुका रहेगा.

बाइडन कार्यालय ने इससे जुड़ी एक घोषणा जारी की है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आदेश दिया है कि अमेरिका का झंडा व्हाइट हाउस और सभी सार्वजनिक भवनों और सभी सैन्य चौकियों और नौसैनिक स्टेशनों पर और अमेरिका में संघीय सरकार के सभी नौसैनिक जहाजों पर 11 मई को शूटिंग के पीड़ितों का सम्मान करने के लिए आधा झुका हुआ फहराया जाएगा.