Jammu Kashmir Encounter: मुठभेड़ में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर नदीम अबरार, ऑपरेशन अभी भी जारी

    496

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चली मुठभेड़ में जवानों ने पाकिस्तानी आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर नदीम अबरार को मार गिराया गया है. आईजीपी विजय कुमार ने इसकी जानकारी दी और बताया कि सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के मलूरा परिंपुरा इलाके में हुई मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तानी आतंकी अबरार मारा गया. उसके साथ उसके दो और सहयोगी भी मारे गए हैं.

    श्रीनगर के परिमपुरा इलाके के मल्हूरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक अधिकारी समेत दो जवान भी घायल भी हो गए हैं.

    कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर परिमपुरा इलाके के मल्हूरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है. इसकी पहचान टॉप लश्कर-ए-तैयबा कमांडर और पाकिस्तानी आतंकी अबरार के रूप में हुई है.

    आतंकी अबरार ने कई जवानों और नागरिकों की हत्या की थी

    कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि लश्कर कमांडर अबरार को कल गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ में उसने बताया कि एक घर में उसने एके-47 रखा हुआ है. जब हथियार बरामद करने सुरक्षाबल की टीम उस घर में घुस रही थी तो अबरार के एक सहयोगी आतंकी ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी. उसके बाद जवाबी फायरिंग के दौरान अंदर मौजूद आतंकी अबरार अपने दो सहयोगियों के साथ मारा गया. घटनास्थल से दो एके-47 बरामद किए गए हैं. आतंकी अबरार कई जवानों और नागरिकों की हत्या में शामिल था.

    आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान घायल हुए
    परिमपुरा क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक अधिकारी समेत दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गये हैं, जानकारी के मुताबिक, इनमें से एक सीआरपीएफ के उपाधीक्षक और एक कॉन्स्टेबल भी शामिल हैं.