जम्मू-कश्मीर: पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया, एक भागने में कामयाब; हथियार बरामद

    232
    Pulwama Encounter

    कश्मीर के नातीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. कश्मीर क्षेत्र पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘ आतंकवादियों ने पुलिस दल पर हमला किया. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी का सफाया हो गया जबकि एक अन्य भाग गया.’’ पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से हथियार एवं गोलाबारूद बरामद किये गये. मारे गये आतंकवादी की पहचान की जा रही है.

    बता दें कि श्रीनगर में बृहस्पतिवार को एक सरकारी स्कूल के भीतर एक महिला प्रधानाध्यापिका और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. पिछले पांच दिनों में मारे गए सात लोगों में से चार अल्पसंख्यक समुदायों के थे और छह मौतें श्रीनगर में हुईं.

    अधिकारियों ने कहा कि ऐसे सभी मामलों में आतंकवादी पिस्तौल का इस्तेमाल करते हैं, जिसे वे आसानी से ले जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकतर कृत्य नए भर्ती किए गए आतंकवादियों या आतंकवादी संगठनों में शामिल होने को तैयार लोगों द्वारा किए गए हैं.

    आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस साल अब तक जम्मू कश्मीर में 97 आतंकवादी हमले हुए हैं जिनमें से 71 सुरक्षा बलों पर और 26 नागरिकों पर हमले हो चुके हैं. पिछले साल कुल 105 हमले हुए-80 सुरक्षा बलों पर और 25 नागरिकों पर.