जम्मू कश्मीर: बारामूला में पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ – एक हाइब्रिड आतंकी ढेर, पुंछ ऑपरेशन का 18वां दिन जारी

    256
    Kulgam Encounter

    उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के चेरदारी में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, आतंकवादियों ने सेना और पुलिस दल पर गोलीबारी की जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. मारे गए आतंकी की पहचान जावेद आह वानी के रूप में हुई है.

    पुलिस ने बताया कि मारे गए आतंकवादी के कब्जे से एक पिस्तौल और एक ग्रेनेड सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि मारा गया आतंकवादी हाईब्रिड टाइप का है. आतंकवादी जावेद वानी कुलगाम जिले का रहने वाला है, जिसने वानपोह में दो बिहारी मजदूरों की हत्या करने वाले आतंकवादी गुलजार का साथ दिया था. गुलजार को सुरक्षाबलों ने 20 अक्टूबर को मार गिराया था.

    पुंछ ऑपरेशन का आज 18वां दिन
    जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवाद विरोधी अभियान लगातार 18वें दिन भी जारी है. इस बीच सुरक्षा बलों ने गुरुवार को आतंकवादियों को पनाह देने के आरोप में तीन और स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया है. सूत्रों ने कहा कि तीन स्थानीय लोगों में दो भाई शामिल हैं. इन्हें मेंढर तहसील के भट्टा दुर्रियन इलाके से हिरासत में लिया गया था.

    इस ऑपरेशन के दौरान अब तक कुछ महिलाओं समेत करीब 20 स्थानीय लोगों को हिरासत में लिया गया है. ऑपरेशन में दो जेसीओ समेत नौ जवान शहीद हो गए हैं, जबकि दो पुलिसकर्मी और एक जवान घायल हो गए हैं.

    ऑपरेशन 14 अक्टूबर को शुरू हुआ था, जहां जवानों के एक समूह ने धेरा की गली इलाके में आतंकवादियों को चुनौती दी थी. बाद में ऑपरेशन राजौरी जिले के सुरनकोट इलाके तक बढ़ा दिया गया, जहां आतंकवादियों के एक अन्य समूह की मौजूदगी का पता चला.

    भट्टा दुर्रियन में रहने वाले ग्रामीणों को वन क्षेत्र में न जाने और अपने मवेशियों को वहां नहीं चराने की सलाह दी गई है. सेना के पैरा कमांडो समेत सुरक्षा बल छिपे हुए आतंकवादियों को बाहर निकालने में लगे हैं, जिनकी सही संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है.