2 मार्च से खुलेंगे जामिया मिल्लिया के दरवाज़े

803
jamia millia islamia reopening
jamia millia islamia reopening

लंबे समय से बंद जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय को 2 मार्च से चरणबद्ध तरीके से फिर से खोला जाएगा. कार्यालय द्वारा आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि विश्वविद्यालय 2 मार्च से केवल अंतिम वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए फिर से खुलेगा और अंतिम वर्ष के स्नातक छात्रों के लिए, ऑफलाइन कक्षाएं 15 मार्च, 2022 से आयोजित की जाएंगी. जामिया को फिर से खोलने का निर्णय 14 फरवरी को कुलपति की अध्यक्षता में आयोजित बैठक और संकायों के डीन द्वारा भाग लेने के बाद लिया गया है.

जामिया कार्यालय के आदेश के अनुसार, विभागीय पुस्तकालय, इनडोर खेल सुविधाएं और कार्डधारकों के लिए जिम 21 फरवरी, 2022 से कार्यात्मक होंगे. विश्वविद्यालय में तीन कैंटीन 2 मार्च से रजिस्ट्रार की अनुमति से संचालित होंगी. ऑफलाइन कक्षाओं के लिए आने वाले छात्रों को कोरोना स्थिति के बीच एहतियात के तौर पर एक नई RT-PCR रिपोर्ट और वैध आईडी कार्ड ले जाने की जरूरत होगी. जामिया अधिकारियों ने यूजी और पीजी इंटरमीडिएट सेमेस्टर कक्षाओं के लिए फिर से खोलने की तारीखें जारी नहीं की है. इस बारे में कहा है कि तारीखों को बाद में अधिसूचित किया जाएगा.

अपडेट रहने के लिए संबंधित छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. कोरोना की स्थिति को देखते हुए अधिकारियों ने कुछ नियमों और सावधानियों को भी साझा किया है. आधिकारिक बयान में कहा गया है, “विश्वविद्यालय में लड़कों / लड़कियों के छात्रावासों में सीमित सीटें हैं और छात्रावास की इमारतों का नवीनीकरण / रखरखाव कार्य चल रहा है.

कोरोना  प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, कोविद प्रोटोकॉल तक आवासीय आवास प्रदान करना संभव / उचित नहीं है. जारी आदेश के मुताबिक,हॉल ऑफ रेजिडेंस के प्रोवोस्ट को व्यक्तिगत रूप से नवीनीकरण/ रखरखाव कार्य की निगरानी करने और नवीनीकरण समाप्त होने के बाद प्रत्येक छात्रावास में छात्रावास आवंटन के लिए छात्रों की एक नई सूची तैयार करने की आवश्यकता है