जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर BJP पर संजय राउत का हमला, कहा – ‘MCD चुनाव जीतने के लिए दिल्ली में कराए जा रहे दंगे’

165
Sanjay Raut

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हुई हिंसा को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए दंगे की राजनीति हो रही है. देश में पहले कभी भी हनुमान जयंती और रामनवमी के दिन दंगे नहीं हुए. उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में नगर निगम चुनाव जीतने के लिए दंगे कराए जा रहे हैं. चुनाव जीतने के लिए कोई मुद्दा नहीं है इसलिए दंगों का सहारा लिया जा रहा है.

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज है. दिल्ली पुलिस ने मामले में चौथी FIR दर्ज की है. सोमवार को पुलिस ने आरोपी सोनू चिकना को गिरफ्तार कर लिया था. सोनू चिकना पर हिंसा के दौरान फायरिंग करने का आरोप है. दरअसल, हिंसा का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक शख्स फायरिंग करता हुआ नजर आया. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ, जिसके बाद पुलिस एक्शन में आई और सोनू चिकना की तलाश में जुट गई.

वीडियो में गोली चलाते दिख रहे सोनू चिकना के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है. दिल्ली पुलिस ने सोनू चिकना की गिरफ्तारी को सबसे महत्वपूर्ण बताते हुए उसे सबसे दुर्दांत अपराधी कहा है. सोनू शेख उर्फ सोनू चिकना को आज रोहिणी कोर्ट में पेश किया जाएगा. सोनू चिकना की गिरफ्तारी के साथ ही अब तक कुल 24 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. इन 21 के अलावा 3 नाबालिगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पहली एफआईआर 16 अप्रैल को दर्ज की गई थी, जिसमें विभिन्न आपराधिक धाराओं में मुकदमा हुआ था. दूसरी एफआईआर में बगैर अनुमति के शोभायात्रा निकालने पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के खिलाफ मुकदमा हुआ है. तीसरी एफआईआर में पुलिस पर पथराव करने के मामले में सलमा को आरोपी बनाया गया.