Jahangirpuri Violence: दिल्ली पुलिस ने हिंसा से जुड़े दो और आरोपियों को हिरासत में लिया

236
Jahangirpuri violence update

हनुमान जयंती के दौरान राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई सांप्रदायिक हिंसा के मामले में दो और आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी, पुलिस ने बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दो अन्य आरोपी जफर और बाबुद्दीन की पहचान हुई है और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

गौरतलब हो कि 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान गंभीर सांप्रदायिक हिंसा हुईं थीं, जिसमें 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 लोग घायल हो गए थे. इस मामले में पुलिस अभी तक दर्जनों लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और बड़ी तादाद में लोगों से पूछताछ की गई है. गिरफ्तार आरोपियों में नाबालिग भी शामिल हैं.

आपको बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसियां जहांगीरपुरी सांप्रदायिक हिंसा में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की कथित भूमिका की जांच कर रही हैं. खुफिया नेटवर्क के सूत्रों ने कहा है कि एजेंसियां जहांगीरपुरी में पीएफआई की छात्र शाखा से जुड़े कुछ लोगों की मौजूदगी की जांच कर रही हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि वे इलाके में किससे मिले थे.

सूत्रों ने यह भी कहा कि उन्होंने पीएफआई छात्र विंग के सदस्यों के लगभग 22 मोबाइल नंबरों की पहचान की है, जो हिंसा भड़कने से पहले क्षेत्र में मौजूद थे. सूत्रों ने कहा कि जांच एजेंसियां उनकी गतिविधियों का पता लगाने की कोशिश कर रही हैं और दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा उनसे पूछताछ कर सकती है.