जो बाइडन व नफ्ताली बेनेट की मुलाकात पर इस्राइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने कसा तंज, बोले – बैठक में बड़े चुस्त थे अमेरिकी राष्ट्रपति

149

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन व इस्राइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की पिछले महीने हुई बैठक का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इसमें जो बाइडन बैठक के दौरान सोते हुए दिखाई दे रहे हैं।  वीडियो इतना चर्चा में है कि अब इस्राइल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रविवार को अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है। 

नेतन्याहू बोले- आपने सुना बाइडेन ने बेनेट से मुलाकात की
वीडियो मैसेज में नेतन्याहू कहते हैं कि आपने सुना है..बाइडन ने बेनेट से मुलाकात की। मैंने सुना है बाइडन इस मीटिंग में बहुत चुस्त दिखाई दिए। उन्होंने एग्रीमेंट पर अपना सिर रख दिया। उन्होंने बेनेट की बात का जवाब देने के लिए सिर भी हिलाया। गौरतलब है कि नेतन्याहू ने यह फेसबुक वीडियो दोनों की मुलाकात को लेकर बनाया है। 

फैक्ट चेक में निकला अधूरा वीडियो 
बाइडन व बेनेट की मुलाकात का वीडियो वायरल होने के बाद न्यूज एजेंसी राउटर्स ने इसकी सच्चाई का पता किया। इसमें सामने आया कि जो वीडियो क्लिप साझा की जा रही है, वह क्रॉप की हुई है। इस मुलाकात की एक दूसरी वीडियो भी है। इसमें बाइडन इस्राइली प्रधानमंत्री का जवाब देते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, जो वीडियो क्रॉप हुई है उसमें बाइडन साते हुए ही दिखाई दे रहे हैं।