कश्मीर: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) का एक आतंकवादी मारा गया

224
Terrorism in Kashmir

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (आईएसजेके) का एक आतंकवादी मारा गया. यह आतंकवादी पुलिस के एक अधिकारी की हत्या में शामिल था. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. दक्षिण कश्मीर जिले के श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में शनिवार देर रात मुठभेड़ शुरू हुई. दक्षिण कश्मीर में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ थी. इससे पहले शनिवार को शोपियां और पुलवामा में हुई मुठभेड़ में दो-दो आतंकवादी मारे गए थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा इलाके के केकलां में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने पर बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया. अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में रात के वक्त एक आतंकवादी मारा गया.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने मारे गए आतंकवादी की पहचान अनंतनाग के कदीपोरा निवासी फहीम भट के रूप में की है. आईजीपी, कश्मीर ने एक ट्वीट में कहा, ‘वह हाल में आतंकी संगठन आईएसजेके में शामिल हुआ था और एएसआई मोहम्मद अशरफ की हत्या में शामिल था, जो पीएस बिजबेहरा में तैनात थे.’ बुधवार शाम बिजबेहरा अस्पताल के बाहर आतंकियों ने एएसआई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी.