Birth Anniversary Special: इरफान खान ने इन फिल्मों में बिखेरा था अदाकारी का जलवा, किरदारों में जिंदा है अदाकारी का जादूगर

299

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान की 7 जनवरी को बर्थ एनिवर्सिरी है। उन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से करोड़ों लोगों के दिलों में जगह बनाई। उनके अभिनय को भुलाया नहीं जा सकता है। चाहे फिल्म ‘मकबूल’ हो या ‘पान सिंह तोमर’, वो अपने हर किरदार में जान फूंकना जानते थे। पिछले साल 29 अप्रैल को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन वो आज भी अपने फैंस के दिलों में जिंदा हैं। आइये उनकी शानदार फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं।

मकबूल

‘मकबूल’, इरफान खान की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। इसे विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया था। इसमें इरफान ने मियां मकबूल का किरदार निभाया था, जो लोगों के जहन में हमेशा जिंदा रहेगा। इसमें उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हुई थी।

पान सिंह तोमर

अगर आप इरफान खान के फैन हैं तो आपको ‘पान सिंह तोमर’ जरूर देखनी चाहिए। इसमें उन्होंने अपने किरदार में जान डाल दी थी। इस मूवी के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था।

हैदर

अपनी आंखों से अदाकारी करने वाले अभिनेता इरफान की ‘हैदर’ भी लोगों को काफी पसंद आई थी। उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया था।

हिंदी मीडियम

इस मूवी में इरफान खान ने अपने जॉनर से अलग हटकर काम किया था, लेकिन यहां भी शानदार एक्टिंग की। हल्का-फुल्का मजाकिया अंदाज उनके ऊपर खूब फबा था।

पीकू

इस मूवी में इरफान खान के साथ दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन भी थे। इस फिल्म में भी इरफान की दमदार अदाकारी लोगों को खूब पसंद आई।

बता दें कि इरफान खान को साल 2018 में पता चला था कि वो न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं। उन्होंने विदेश में भी अपना इलाज कराया था, लेकिन उन्होंने 29 अप्रैल 2020 को आखिरी सांस ली।