कोलकाता की बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, अब तक 9 लोगों की मौत, राष्ट्रपति और PM मोदी ने जताया शोक

    263
    Andhra Pradesh

    कोलकाता की स्ट्रैंड रोड पर एक इमारत की 13वीं मंजिल पर सोमवार शाम को आग लगने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है, जिसमें चार दमकल के कर्मचारी हैं। इस इमारत में ईस्टर्न रेलवे का कार्यालय भी है, इस हादसे में मरने वाले दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। हालांकि अब आग पर काबू पा लिया गया है। 

    वहीं आग में झुलसे लोगों के परिवारजनों के लिए राज्य सरकार ने 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है। कोलकाता हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया है। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया कि कोलकाता की एक इमारत में जो आग लगी है, उसके लिए शब्द नहीं है। मृतकों के परिवार वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। 

    इधर प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे को लेकर दुख जताया है और ट्वीट किया है कि कोलकाता की इमारत में लगी आग में मरने वालों की खबर सुनकर दुखी हूं। मृतकों के परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि हादसे में घायल लोगों के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। 

    वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्वीट कर इस हादसे के प्रति शोक प्रकट किया है। उन्होंने लिखा कि कोलकाता में आग लगने की दुर्घटना के कारण लोगों की जान जाने से मन व्यथित है। इस दुख की घड़ी में, जिन्होंने अपनी जान गंवाई , उनके परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदना है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। भाजपा शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है और हर संभव मदद करेगी।

    बता दें कि इस इमारत में ईस्टर्न रेलवे का कार्यालय भी था, जिसकी वजह से पूर्वी भारत में टिकट बुकिंग की सेवा प्रभावित हुई है। आग के कारण पैसेंजर रिजर्वेशन सर्विस (पीआरएस) का सर्वर ठप हो गया है। सर्वर ठप होने की वजह से पूर्वी भारत में कंप्यूटराइज टिकट बुकिंग प्रभावित हुई है।