IPL2023 : पंजाब किंग्स के युवा ऑलराउंडर राज बावा आईपीएल से हुए बाहर…

115

पंजाब किंग्स केयुवा ऑलराउंडर राज अंगद बावा बुधवार (पांच अप्रैल) को आईपीएल के 16वें सीजन से बाहर हो गए। पिछले सीजन में पंजाब के लिए दो मैच खेलने वाले बावा बाएं कंधे की चोट के कारण इस बार नहीं खेल पाएंगे। फ्रेंचाइजी ने राज बावा की जगह 20 लाख रुपए में गुरनूर सिंह बराड़ को टीम में शामिल किया है। ऑलराउंडर गुरनूर ने 2022-23 रणजी ट्रॉफी सीजन में पंजाब के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था।

दरअसल 22 वर्षीय गुरनूर ने पांच प्रथम श्रेणी मैचों में भाग लिया है। इस दौरान 107 रन बनाने के अलावा उन्होंने सात विकेट लिए हैं। बराड़ अभी तक सीनियर स्तर पेशेवर टी20 मैच में नहीं खेल पाए हैं। उन्होंने पंजाब के लिए एकमात्र लिस्ट ए मैच खेला है। उस मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। गुरनूर ने एक विकेट अपने नाम किया था। पंजाब किंग्स की बात करें तो टीम को बुधवार (पांच अप्रैल) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

बेयरस्टो बाहर, लिविंगस्टोन अब तक उपलब्ध नहीं

पंजाब किंग्स को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा था। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण इस बार नहीं खेल रहे हैं। वहीं, विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं। वह अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं। पंजाब ने आईपीएल के अपने पहले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर सात रन से हराया था।

पंजाब किंग्स की टीम: शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम करन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, अथर्व तायदे, मोहित राठी, शिवम सिंह, गुरनूर बराड़, विध्वथ कावेरप्पा, कागिसो रबाडा, बलतेज सिंह।