IPL पर छाया कोरोना का खतरा, मुंबई के वानखेेड़े स्टेडियम के आठ कर्मचारी कोरोना संक्रमित

455

समूचा हिंदुस्तान इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहा है। विषम हालातों के बीच 9 अप्रैल से देश में आईपीएल का भी आयोजन होना है। टूर्नामेंट शुरू होने से हफ्ते भर पहले एक ऐसी खबर आ रही है जो बीसीसीआई को भी झकझोर देगी। मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम के आठ मैदानकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी मैदान पर 30 मई को फाइनल मुकाबला भी खेला जाना है।

दो दौर की टेस्टिंग में सामने आठ मामले
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्टेडियम में 19 कर्मचारी काम रहे हैं, जिनका मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने बीते हफ्ते कोरोना टेस्ट करवाया था, जिनमें से 26 मार्च को तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अगले दौर की टेस्टिंग की रिपोर्ट 1 अप्रैल को आई, जिसमें पांच और कर्मचारी संक्रमित पाए गए।

रोजाना लोकल ट्रेन से स्टेडियम पहुंचते हैं कर्मचारी
अधिकतर कर्मचारी स्टेडियम में नहीं रहते हैं, वो रोजाना लोकल ट्रेन, बस के सहारे स्टेडियम आना-जाना करते हैं। अब MCA टूर्नामेंट खत्म होते तक कर्मचारियों को रहने की सुविधा मुहैया कराने की तैयारी में है। बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स स्थित शरद पवार अकादमी और कांदीवली स्थित सचिन तेंदुलकर जिमखाना में व्यवस्था की जा सकती है। महाराष्ट्र में कोरोना की गति को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई मुंबई से आयोजन स्थल कहीं और शिफ्ट करने पर भी विचार कर सकता है।