IPL 2021: मैच हरने के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल बोले – हमने पिछली गलतियों से नहीं सीखा

175

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हरा दिया। राजस्थान की जीत के हीरो युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी रहे। पंजाब किंग्स की हार से कप्तान केएल राहुल निराश हैं। केएल राहुल ने मंगलवार को काफी अच्छी स्थिति में होने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दो रन की हार के बाद कहा कि इस हार को पचा पाना मुश्किल है। पंजाब की टीम को अंतिम ओवर में सिर्फ चार रन की दरकार थी और उसके आठ विकेट बाकी थे लेकिन कार्तिक त्यागी (29 रन पर दो विकेट) के ओवर में सिर्फ एक रन बना।
        
राहुल ने हार के बाद कहा, ‘इस हार को पचा पाना मुश्किल है। हमें दबाव से बेहतर तरीके से निपटने की जरूरत है। इस हार को पचा पाना मुश्किल है क्योंकि हमने अपनी पिछली गल्तियों से सबक नहीं सीखा है। हमने पहले छह ओवर में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन दुर्भाग्यशाली रहे कि गेंद बल्ले का किनारा लेकर फील्डरों के हाथों में नहीं पहुंची। लेकिन हमने गेंद से अंतिम ओवरों में अच्छी वापसी की।’ रॉयल्स के 186 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स मयंक अग्रवाल (43 गेंद में 67 रन, सात चौके, दो छक्के) और कप्तान लोकेश राहुल (33 गेंद में 49 रन, चार चौके, दो छक्के) के बीच पहले विकेट की 120 रन की साझेदारी के बावजूद चार विकेट पर 183 रन ही बना सकी।

पूरन और ऐडन मार्कराम (नाबाद 26) ने तीसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर पंजाब को जीत की दहलीज पर ले गए लेकिन जीत नहीं दिला सके। इससे पहले रॉयल्स ने युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल (36 गेंद में 49 रन, दो छक्के, छह चौके) और महिपाल लोमरोर (17 गेंद में 43 रन, चार छक्के, दो चौके) की तेजतर्रार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 185 रन बनाए थे।