IPL 2021 : CSK की हार के बाद कप्तान की धीमी पारी के बचाव में उतरे कोच फ्लेमिंग कहा – धोनी की पारी कठिन परिस्थितियों की थी मांग

259

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए IPL 2021 के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को तीन विकेट से मात दी। इस मुकाबले में CSK के कप्तान एमएस धोनी ने 27 गेंदों पर महज 18 रन की पारी खेली जिसे टीम की हार की वजह माना जा सकता है। धोनी की ये पारी IPL इतिहास में उनकी सबसे धीमी पारी (कम से कम 25 गेंद) रही जिसमें उनके बल्ले से एक भी बाउंड्री नहीं आई। इस बारे में CSK कोच स्टीफन फ्लेमिंग का कहना है कि एमएस धोनी की धीमी पारी के लिए कठिन परिस्थितियों को जिम्मेदार माना जा सकता है।

स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, “खैर, वह (धोनी) अकेला नहीं था जिसने संघर्ष किया स्ट्रोकप्ले के लिए यह एक कठिन दिन था। मुझे लगता है कि बड़ा स्कोर करने के लिए ये कठिन विकेट था। खासकर बड़े शॉट खेलने के मामले में। इसलिए दोनों टीमें पारी के अंत तक इससे जूझती रहीं। कभी-कभी आप अपना लक्ष्य बहुत अधिक रखते हैं, बहुत अधिक और शायद हम मैच जीतने वाले स्कोर से केवल 10-15 रन कम थे।”

फ्लेमिंग ने कहा, “तीनों अलग-अलग मैदानों पर क्या स्थिति हैं, इसका आकलन करना बहुत कठिन है। पहले बल्लेबाजी करते हुए या उससे ऊपर का स्कोर प्राप्त करना। इरादों में कोई कमी नहीं थी, बस हमें कुछ गलतियों के बाद स्थिर होना था और फिर हम 150 के ऊपर काफी अच्छी स्थिति में होते। दूसरी बात यह थी कि अंतिम पांच ओवरों में उनके गेंदबाजी आक्रमण ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। उनके आखिरी पांच ओवर बहुत अच्छे थे, जिससे रन बनाना आसान नहीं था।”