IPL 2021: रिषभ पंत बोले- कप्तानी का आनंद ले रहे है, हार के बाद इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी था

167

आइपीएल 2021 में रविवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान रिषभ पंत ने कहा कि वो कप्तानी आनंद ले रहे हैं। नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के कंधे में चोट के कारण आइपीएल के इस सत्र से बाहर होने के बाद पंत को दिल्ली का कप्तान बनाया गया। पंजाब के खिलाफ मैत के बाद उन्होंने कहा कि पिछले मैच में हार के बाद इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी था। वे कप्तानी का आनंद ले रहे हैं। लेकिन हम शुरुआत में दबाव में थे क्योंकि पिच से गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी और उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी।

पंत ने कहा कि वे माहौल को हल्का रखना पसंद करते हैं, ताकि साथी खिलाड़ी अपने क्रिकेट का आनंद लें और उन्हें मिल रहे अवसरों का पूरा लाभ उठाएं। उन्होंने आगे कहा कि गेंदबाजों ने पंजाब को 195 तक रोकने में अच्छा काम किया। उन्होंने शिखर धवन की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि धवन के पास बहुत अनुभव है। आप उनसे किसी भी चीज के बारे में बात कर सकते हैं। हम कैसे फील्ड सेट कर सकते हैं, ऐसी कई चीजें हैं जिनके बारे में आप बात कर सकते हैं। टीम के लिए उनका योगदान सराहनीय है।

मैच का हाल

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भले ही शतक से चूक गए, लेकिन उनकी शानदार पारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स को आइपीएल मैच में छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। धवन ने 49 गेंदों पर 13 चौकों व दो छक्कों की मदद से 92 रन बनाए, जिसके चलते दिल्ली ने 18.2 ओवर में चार विकेट पर 198 रन बनाकर जीत दर्ज की। इससे पहले पंजाब ने मयंक अग्रवाल और कप्तान लोकेश राहुल के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 195 रन बनाए। मयंक ने 36 गेंदों पर सात चौकों व चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाए, जबकि राहुल ने 51 गेंदों पर सात चौकों व दो छक्कों के साथ 61 रन की पारी खेली।बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को धवन और पृथ्वी शॉ (32) ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.3 ओवर में 59 रन जोड़े।