इंडोनेशिया में चर्च के बाहर दो लोगों ने किया आत्मघाती हमला, धमाके में कई लोग बुरी तरह जख्मी

438
blast

इंडोनेशिया में कुछ लोगों द्वारा आत्मघाती विस्फोट किए जाने की खबर सामने आई है। यहां एक रोमन कैथोलिक गिरजाघर के बाहर रविवार की प्रार्थना के बाद दो आत्मघाती हमलावरों ने विस्फोट कर दिया। जानकारी मिली है कि इस घटना में कई लोग घायल हो गए। 

वहीं, इंडोनेशिया की राष्ट्रीय पुलिस का कहना है कि रविवार को मकास्सर शहर में एक कैथोलिक गिरजाघर के बाहर दो संदिग्ध आत्मघाती हमलावरों ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया, जिसमें करीब 14 लोग जख्मी हो गए हैं। हालांकि, अभी तक किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है।

ईस्टर के पवित्र सप्ताह के पहले दिन (पाम संडे) को इस घटना को अंजाम दिया गया। ईसाईयों के लिए यह सप्ताह खास माना जाता है। पुलिस ने बताया धमाके के वक्त सुलावेसी आइलैंड स्थित चर्च के अंदर प्रार्थना चल रही थी और प्रार्थना खत्म होते ही विस्फोट हो गया।

गौरतलब है कि घटना के तुरंत बाद ही स्थानीय पुलिस सक्रीय हो गई थी और उसकी तरफ से पहले यह बयान दिया गया था कि दक्षिण सुलावेसी प्रांत के मकास्सर शहर में प्रार्थना में शामिल हुए लोगों में से कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस ने यह भी कहा था कि हमले में केवल एक व्यक्ति मारा गया है और माना जा रहा है कि उसी ने हमला किया था। दक्षिण सुलावेसी पुलिस प्रमुख ने कहा गिरजाघर के बाहर यह विस्फोट सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर हुआ।

वहीं, इंडोनेशिया की राष्ट्रीय पुलिस के प्रवक्ता अरगो युवोनो ने कहा कि संबंधित एजेंसी जांच कर रही है कि हमलावर किस उग्रवादी गिरोह से आए थे या फिर कहीं यह हमला हाल ही में संदिग्ध आतंकियों की हुई गिरफ्तारी से तो नहीं जुड़ी है। गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में देश की आतंक-रोधी ईकाई ने मकास्सर में आतंकियों के एक ठिकाने पर छापा मारा था और दो संदिग्ध लोगों ने पुलिस ने मार गिराया था जो कि 2019 में फिलिपींस के गिरजाघर में हुए दोहरे धमाके से जुड़े हुए थे। इस हमले में 20 से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।