कतर पहुंचे भारत के भगोड़े जाकिर नाइक का हुआ भव्य स्वागत, वीडियो वायरल..

57
fifa
fifa

फीफा विश्वकप में जहां एक तरफ मेसी और अर्जनटीना की चर्चा हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ भारत के भगोड़े इस्‍लामिक उपदेशक जाकिर नाइक भी चर्चा में आ गया है. इसकी बड़ी वजह है सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो. इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि जाकिर नायक अपने बेटे के साथ कतर पहुंचा जहां उसका भव्य स्वागत हुआ.

दरअसल सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि जाकिर नाइक और उसके बेटे शेख फरिक नाइक की तस्‍वीर को कतर के फुटबॉल वर्ल्‍ड कप शहर लुसैल के टू टॉवर पर प्रदर्शित किया गया है. इसमें लिखा है ‘वेलकम जाकिर नाइक’.. यही नहीं जाकिर नाइक का एक और वीडियो चर्चित मार्शल आर्ट चैंपियन खबीब नुरमागोमेदोव के साथ वायरल हो रहा है.

इससे पहले भी जाकिर नायक के कतर में होने की खबर मिली थी. जिसपर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. विदेश मंत्रालय ने कहा था कि जाकिर नाइक भारतीय कानून प्रणाली में आरोपी और घोषित भगोड़ा है. जहां तक फीफा विश्वकप में जाकिर नाइक के शामिल होने का सवाल है, इस मुद्दे को कतर के सामने उठाया गया है. कतर ने भारत को जानकारी दी है कि जाकिर नाइक को फीफा फुटबॉल विश्वकप में हिस्सा लेने के लिए कोई निमंत्रण नहीं दिया गया. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार (22 नवंबर) को ही कह दिया था कि भारत जाकिर नाइक के मामले को कतर के संबंधित अधिकारियों के सामने ‘कड़े शब्दों’ में उठाएगा.

‘न्याय के कटघरे में लाया जाएगा नाइक

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बागची ने कहा था कि नाइक के प्रत्यर्पण के लिए मलेशिया के सामने भी बात उठाई गई है. भारत नाइक को न्याय के कटघरे में लाने के प्रयास करता रहेगा. नाइक को कानून प्रणाली के तहत लाया जाना चाहिए और इसके लिए जो भी कदम उठाए जाने चाहिए, भारत उठा रहा है. फ़िलहाल 2016 में आतंकवाद निरोधक एजेंसी एनआईए ने जाकिर नाइक के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसके बाद से वह फरार चल रहा है. वह 2016 में ही कथित तौर पर भारत से भागकर मलेशिया चला गया था, जहां उसे स्थायी निवास मिला हुआ है. भारत मलेशिया के सामने नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठा चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here