भारतीय नौसेना ने ट्रेड्समैन पदों पर निकाली भर्ती, जल्दी करे आवेदन

217
indian navy tradesman posts
indian navy tradesman posts

भारतीय नौसेना ने ट्रेड्समैन मेट पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे मुख्यालय अंडमान और निकोबार कमान की आधिकारिक साइट पर andaman.gov.in के माध्यम से कर सकते हैं।

ग्रुप सी पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 6 अगस्त से शुरू होगी और 6 सितंबर 2022 को खत्म होगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 112 ट्रेड्समैन मेट पदों को भरेगा।

पात्रता और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थानों से कक्षा 10 पास होना चाहिए और संबंधित व्यापार में किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से प्रमाण पत्र होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उपस्थित होना होगा जिसमें आवश्यक योग्यता के आधार पर वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे। परीक्षा के प्रश्न पत्र में 100 अंक शामिल होंगे और यह अंग्रेजी और हिंदी में होगा। परीक्षा की सटीक तिथि, समय और स्थान उम्मीदवारों को पंजीकृत मोबाइल नंबर / ईमेल आईडी पर सूचित किया जाएगा। अधिक संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार मुख्यालय अंडमान और निकोबार कमान की आधिकारिक साइट की जांच कर सकते हैं।