UNGA में इमरान खान ने ‘कश्मीर’ पर उगला जहर तो भारत ने इमरान खान को लगाई लताड़, आतंकवाद पर किया पाक को बेनकाब

248

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के 75 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे पर बोलने के कुछ घंटों बाद भारत ने उनकी बातों का करारा जवाब दिया। भारत की तरफ से प्रथम सचिव मिजितो विनितो ने देश का पक्ष रखा। उन्होंने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर खरी-खरी सुनाई। 

उन्होंने इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा- इस हॉल में मौजूद लोगों ने ऐसे इंसान को सुना जिसके पास खुद दिखाने को कुछ नहीं था और ना बताने के लिए कोई उपलब्धि, न दुनिया को देने के लिए कोई सुझाव था। इसके बजाय सभा के माध्यम से झूठ, गलत सूचनाओं को फैलाया।

भारतीय प्रतिनिधि मिजितो विनितो ने कहा कि जम्मू और कश्मीर एक केंद्र शासित प्रदेश साथ ही भारत का अभिन्न और अविभाज्य अंग है। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में लाए गए नियम और कानून भारत के आंतरिक मामले हैं।

उन्होंने कहा कि यह वही देश (पाकिस्तान) है जो खूंखार आतंकवादियों को पेंशन देता है। हमने जिस नेता को आज इस सभा में सुना, ये वही नेता है जो अपनी संसद में ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादी को शहीद के रूप में दर्जा दिलाता है।

जोरदार जवाब देते हुए मिजितो ने कहा कि ये वही नेता (इमरान खान) हैं, जिन्होंने 2019 में अमेरिका में सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था कि उनके देश में अभी भी लगभग 30,000- 40,000 आतंकवादी हैं जिन्हें पाकिस्तान में प्रशिक्षित किया गया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान जब अपनी बात किसी भी बड़ें मंचों पर रखता है उसे भारत के हाथों मुंह की खानी पड़ती है। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा में इमरान खान ने बोलना शुरू किया, उधर भारत ने वॉकआउट कर दिया था।