IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर किया अभ्यास, ऋषभ पंत होंगे उपकप्तान

276
T -20 MATCH

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब टी-20 की जंग शुरू होगी। बुधवार से दोनों टीमें कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेलेंगी। भारतीय टीम वनडे सीरीज की लय बरकरार रखते हुए जीत के शुरुआत करना चाहेगी जबकि वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे का पहला मैच जीतने की कोशिश करेगी।

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया की निगाहें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियों और रणनीति को परखने की होगी। यही कारण है कि भारतीय खिलाड़ियों ने सोमवार को कोलकाता में जमकर पसीना बहाया।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से जारी तस्वीरों में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल समेत सभी खिलाड़ियों अभ्यास सत्र में दिखे। खिलाड़ियो ने सीरीज से पहले खुद को परिस्थितियों के हिसाब से ढालने की कोशिश की।

इस बीच बीसीसीआई ने देर शाम सीरीज के लिए उपकप्तान के नाम का भी खुलासा कर दिया। केएल राहुल के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने की वजह से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उपकप्तानी सौंपी गई है। यानी वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत रणनीति बनाने में अपने कप्तान रोहित शर्मा का साथ देंगे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 16 फरवरी से कोलकाता में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले टीम इंडिया वनडे सीरीज में मेहमान टीम का सूपड़ा साफ़ कर चुकी है।