महामारी के बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम सितंबर में जा सकती है ऑस्ट्रेलिया, खेले जाएंगे वनडे व टी20 मुकाबले

684
women world cup 2022
women world cup 2022

कोविड-19 महामारी के बीच सिर्फ एक सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम सात साल में पहला टेस्ट खेलने के लिए अगले महीने इंग्लैंड का दौरा करेगी। इंग्लैंड दौरे पर टीम को तीन वनडे इंटरनेशनल और इतने ही टी20 इंटरनेशनल मुकाबले भी खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगान शुट ने संकेत दिए कि भारतीय टीम सितंबर में उनके देश का दौरा कर सकती है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि अब तक कार्यक्रम की पुष्टि नहीं की है। इस दौरे पर वनडे इंटरनेशनल और टी20 मुकाबले खेले जाने की उम्मीद है। शुट ने केट क्रॉस और एलेक्स हार्टले की मेजबानी में ‘नो बॉल्स, द क्रिकेट पॉडकास्ट पर कहा, “सितंबर के मध्य में हमें भारत के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इसलिए कुछ शिविर आयोजित होंगे। मुझे लगता है कि एक डार्विन में होगा जहां काफी ठंड होगी और इसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज होगी। इसके बाद बिग बैश, एशेज, वर्ल्ड कपऔर उम्मीद है कि राष्ट्रमंडल खेल होंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी शीर्ष परिषद की पिछली बैठक में न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे को भी स्वीकृति दी थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीजको भी स्वीकृति मिली थी। ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरुआत में इस साल जनवरी में होना था लेकिन कोविड-19 महामारी के बीच वर्ल्ड कप को 2022 तक टालने के बाद इसे भी स्थगित कर दिया गया।