SL vs IND: राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्यास, 13 जुलाई से शुरू होगा घमासान

537

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए शुक्रवार को पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को तीन वन-डे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। भारतीय टीम सोमवार को यहां पहुंची थी, जिसके बाद खिलाड़ियों को होटल के अपने कमरों में तीन दिन तक पृथकवास पर रहना पड़ा था।

धवन टीम के कप्तान हैं जबकि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख राहुल द्रविड़ को मुख्य कोच बनाया गया है। यह दौरा टी-20 विश्व कप के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। इस दौरे पर गई टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं। बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है, जिसमें हार्दिक पांड्या, स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भी शामिल हैं। युवा बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल और पृथ्वी शॉ पर भी सभी की निगाह टिकी रहेगी। 

टीम में इशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर भी हैं। भुवनेश्वर कुमार को उप कप्तान नियुक्त किया गया। श्रृंखला के लिए पांच खिलाड़ियों को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया, जिसमें के गौतम, देवदत्त पडीक्कल, नीतिश राणा, ऋतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया शामिल हैं। इन खिलाड़ियों के पास अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है।