Ind vs Aus : एडिलेड टेस्ट मैच से पहले चोट के बाद थोड़ी देर में ही नेट्स में लौटे स्टीव स्मिथ

415

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जाने वाले डे नाईट टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक राहत भरी खबर आई है। उसकी टीम के प्रमुख बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपनी चोट के बाद नेट्स में वापस लौट आये हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की जानकारी देते हुए एक विडियो पोस्ट किया जिसमें स्मिथ फिट नजर आ रहे हैं और शानदार बल्लेबाजी भी कर रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्वीटर हैंडल से विडियो पोस्ट करते हुए लिखा, “नेट्स पर आज स्टीव स्मिथ की वापसी।”

गौरतलब है कि सिडनी मॉर्निंग में रिपोर्ट आई कि स्मिथ के बैक में चोट लगी है और उनका ट्रिटमेंट चल रहा है। हालांकि उनकी यह चोट कितनी गंभीर यह नहीं बताया गया है और ना ही कोई आधिकारिक पुष्टी की गई है।जिसके चलते वो बीते हुए कल यानी मंगलवार ( 15 दिसंबर 2020 ) को प्रैक्टिस सेशन छोड़कर चले गये थे। हलांकि बाद में हुई प्रेस वार्ता में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने इसे नाजुक निगल बताया था।

पेन ने कहा, “डेव ( डेविड वॉर्नर) उपलब्ध नहीं होंगे, लेकिन हम उम्मीद कर रहे हैं स्मिथ मौजूद होंगे। स्मिथ को पहले भी काफी दफा पीठ में समस्या हुई है और जब आप उनकी तरह बैटिंग की इतनी ज्यादा ट्रेनिंग करते हैं तो यह हो जाता है। उनकी तैयारियां काफी अच्छी हैं और उनके लिए कल का ब्रेक काफी फायदेमंद साबित होगा। कल का दिन बेहद सावधानी भरा था, कल आएगा। मुझे लगता है अगर उनकी पीठ में समस्या है तो वह आमतौर पर इससे निकल आते हैं और रन बनाने का तरीका ढू़ंढ लेते हैं।”

वहीं इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले कैमरून ग्रीन भी प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल गए थे, जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। जिस पर टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि अगर ग्रीन कनकशन टेस्ट को पास कर लेते हैं वह पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएंगे।

बता दें कि वनडे और टी20 सीरीज के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर से एडिलेड क्रिकेट मैदान पर पिंक बॉल से खेला जाना है। जो कि भारत का विदेशी सरजमीं पर पहला डे नाईट टेस्ट मैच होगा। वहीं इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए वतन वापस लौट जायेंगे जबकि कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथ में होगी।